HomeINTERNATIONALWhatsapp लाने जा रहा बड़ा अपडेट, यूजर्स को होगी आसानी

Whatsapp लाने जा रहा बड़ा अपडेट, यूजर्स को होगी आसानी

नई दिल्ली। आज के दौर में शायद ही कोई स्मार्टफोन यूजर ऐसा होगा जो व्हाट्सएप न इस्तेमाल करता हो। मैसेजिंग ऐप के तौर पर पूरी दुनिया में व्हाट्सएप का ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है। यही कारण है कि व्हाट्सएप समय-समय पर अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है और यूजर्स की डिमांड को देखते हुए ऐप में जरूरी अपडेशन भी करता रहता है। अब यहां पर आपका यह जान लेना जरूरी है कि व्हाट्सएप जल्द ही ऐसा फीचर लेकर आने वाला जिसे हर यूजर को तलाश थी। अब आपको बताते हैं व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर के बारे में।  

व्हाट्सएप एक बड़े अपडेट पर काम कर रहा है जो आपको टेक्स्ट भेजे जाने के बाद एडिट करने देगा। आसान लहजे में बात करें तो आप इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप पर अपना भेजा हुआ मैसेज भी अपडेट कर सकेंगे। यानी अगर उसमें कोई गलती है तो उसे सुधार सकेंगे।

‘द सन’ की रिपोर्ट के व्हाट्सएप के इस अपडेशन को व्हाट्सएप के अधिकारियों ने देखा है। इस फीचर को अभी डेवलप किया जा रहा है। व्हाट्सएप नियमित रूप से ऐप के ‘बीटा’ टेस्ट वर्जन में नई सुविधाओं का परीक्षण करता रहता है। इस रिपोर्ट में इस फीचर से जुड़े संकेत के तौर पर एक स्क्रीनग्रैब भी दिखाया गया है।

अब WABetaInfo के व्हाट्सएप जांचकर्ताओं ने इस बात का खुलासा किया है कि व्हाट्सएप फ्यूरचर के अपडेट में टेक्स्ट को एडिट करने का फीचर जोड़ रहा है। यह आपको किसी मैसेज में टाइपो या किसी अन्य गलती को ठीक करने का मौका देगा।

हालांकि इसके बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक अज्ञात है। जैसे कि मैसेज रिसीव करने वाले को मैसेज एडिक के बारे में अलर्ट मिलेगा या नहीं? या एडिट मैसेज का उसे लॉग रिसीव होगा? यह भी स्पष्ट नहीं है कि आपको कितने समय तक किसी मैसेज को एडिट करने का समय मिलेगा। या इसके लिए कोई टाइम लिमिट निर्धारित नहीं होगी। सबसे बड़ी बात यह कि ये सुविधा आम यूजर्स के लिए कब शुरू होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments