HomeNATIONALCHHATTISGARHयूआईडीएआई के दल ने रायपुर में किया आधार केंद्र का भ्रमण,कार्यों को...

यूआईडीएआई के दल ने रायपुर में किया आधार केंद्र का भ्रमण,कार्यों को सराहा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की ओर से राज्य के आम लोगों के लिए आधार सेवा के लिए किए जा रहे कार्य प्रशंसनीय है। यह बात नई दिल्ली से आए यूआईडीएआई के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ गर्ग ने कही। गर्ग ने राजधानी स्थित नगर निगम आधार केंद्र का भ्रमण किया। इस अवसर पर डॉ. सौरभ गर्ग के साथ उप महानिदेशक संगीता पी. और छत्तीसगढ़ राज्य आधार संचालक श्रीनिवास नाइक भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि यूआईडीएआई के दल ने आज यहां नगर निगम आधार सेंटर के अलावा जोन सात के आधार सेंटर का भी भ्रमण किया।


नगर निगम के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने बताया कि चिप्स के साथ समन्वय कर नगर निगम की अधिकांश नागरिक सेवाएं सुविधाजनक रूप से आम नागरिकों को प्रदान की जा रही हैं। चिप्स के संयुक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलेश सोनी ने नई दिल्ली से आए दल को राज्य में आधार सेवाओं के संचालन की सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की। उक्त जानकारी देते हुए नीलेश सोनी ने बताया कि राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप नागरिक सेवाओं की प्रदायगी में पारदर्शिता और विश्वनीयता बढ़ने के लिए चिप्स निरंतर कार्यरत है। इसमें आधार सेवाएं महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही हैं।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ यूआईडीएआई के परियोजना प्रमुख अनित तिवारी और सहायक प्रबन्धक सौरभ रामटेके के साथ नगर निगम के अधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित थे।
गौरतलब है कि आधार केन्द्रों में नए आधार कार्ड के लिए पंजीयन, पता, फोटो, बायो मेट्रिक जानकारी अपडेट करने का कार्य किया जा रहा है। डायरेक्ट बेनेफीट ट्रांसफर वाली अनेक योजनाओं में आधार ऑथेंटिकेशन जरूरी होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments