HomeNATIONALदो महिला कॉन्सटेबल ने मांगी पुरुष बनने की इजाजत

दो महिला कॉन्सटेबल ने मांगी पुरुष बनने की इजाजत

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां दो महिला पुलिसकर्मियों ने प्रशासन से सेक्स चेंज करवाकर पुरुष बनने की इजाजत मांगी है. उन्होंने इसके लिए बाकायदा डीजीपी मुख्यालय को अर्जी दी है.

जानकारी के मुताबिक अलग-अलग जिलों गोरखपुर और गोंडा में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने सेक्स चेंज की इजाजत मांगी है. ऐसे में अब प्रशासन दुविधा में है.

बता दें कि सेक्स चेंज कराना आज के दौर में कोई नई बात नहीं है, लेकिन पुलिस प्रशासन भर्ती के वक्त तय किए गए मानकों को लेकर पशोपेश में है. दरअसल, महिला और पुरुष आरक्षी की भर्ती के मानक अलग-अलग होते हैं.

ऐसे में अगर प्रशासन महिला पुलिसकर्मियों को सेक्स चेंज की अनुमति देता है. तो वो पुरुष कॉन्टेबल बनकर उन मानकों पर कैसे खरे उतरेंगे. जैसे कि हाइट और अन्य फिजिकल एविलिटी. क्योंकि महिला और पुरुष भर्ती के वक्त शारीरिक मापदंड अलग-अलग होते हैं.

वहीं, अब प्रशासन तकनीकि पहलुओं पर काम कर रहा है. प्रशासन ने इसको लेकर सरकार को पत्र लिखा है. जिसके बाद सरकार इस मामले में विधिक और मेडिकल राय ले रही है. कि अगर महिला आरक्षकों को सेक्स चेंज की अनुमति दी जाए, तो फिर उनकी भर्ती की वैधिता क्या होगी ?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments