”मैक महाविद्यालय के शैक्षणिक भ्रमण में ऊटी, मैसूर एवं बैंगलोर की यात्रा”

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज रायपुर (छ.ग.) एक ऐसी शैक्षणिक संस्था है जहां बच्चों के शैक्षणिक विकास के साथ-साथ अशैक्षणिक विकास पर भी कार्य किया जाता है, उसी का एक स्वरूप है साल में विभिन्न स्थानों पर होने वाले शैक्षणिक भ्रमण।
मैक कॉलेज इस वर्ष शैक्षणिक भ्रमण के लिए देश की सुंदरता से शोभित ऊटी, मैसूर एवं बैंगलोर के विभिन्न स्थानों को चुना गया।

महाविद्यालय के विभिन्न से विभागों के 62 छात्र-छात्राओं के साथ एडमिनिस्ट्रेटर मिस. शिवांगी मिश्रा एवं सी.ए. यतीन जैन तथा असिस्टेंट प्रोफेसर मल्लिकार्जुन राव के निर्देशन में उटी, मैसूर एवं बैंगलोर की यात्रा किया गया। छः दिवसीय यह भ्रमण काफी रोचक रहा उन्होनें ऊटी, मैसूर एवं बैंगलोर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया गया। जिसमें कोयंबटूर में आदियोगी मंदिर एवं चायपत्ती बनाने के प्रक्रिया जानने हेतु The Tea Factory & The Tea Museum तथा प्राकृतिक सौदर्यं झील का अवलोकन किया गया

मैसूर में चामुण्डा मंदिर, मैसूर प्लेस एवं वाईल्ड लाईफ सेन्चुरी का आनंद लिया इसके पश्चात बैंगलोर में Wonder la amusement park का भ्रमण किया। सभी ने खुबसुरत यादों और प्राकृतिक सुंदरता की गहरी सराहना के साथ वापस लौट आए। इस भ्रमण के द्वारा छात्र-छात्राओं में बौद्धिक विकास के साथ-साथ विभिन्न स्थानों के बारे में जानाकरी प्राप्त की।

यह यात्रा कॉलेज के चेयरमेन आदरणीय राजेश अग्रवाल एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एम.एस.मिश्रा के मार्गदर्शन में हुआ।