HomeNATIONALCHHATTISGARHमैट्स यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय तकनीकी उत्सव का समापन,छात्रों ने उत्साहपूर्वक लिया...

मैट्स यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय तकनीकी उत्सव का समापन,छात्रों ने उत्साहपूर्वक लिया हिस्सा

रायपुर। स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड आईटी,मैट्स यूनिवर्सिटी ने 10 मई को बड़े उत्साह के साथ तीन दिवसीय वार्षिक तकनीकी-सांस्कृतिक महोत्सव आगाज-2022 पोस्ट कोविड -19 का आगाज किया। आगाज-2022 ने चौंका देने वाले अनुपात का एक गुण प्रस्तुत किया। उत्सव में विभिन्न तकनीकी कार्यक्रम, रचनात्मक प्रतियोगिताएं और प्रतिभा उन्मुख सांस्कृतिक प्रदर्शन शामिल थे।
खाद्य एवं प्रौद्योगिकी के डेयरी विज्ञान के डीन डॉ. एके त्रिपाठी रायपुर (सीजी) समापन मूल्य वितरण समारोह के मुख्य अतिथि थे। टेक्निकल फेस्ट की शुरुआत मैट्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. केपी यादव के स्वागत नोट से हुई। उन्होंने इन गतिविधियों में भागीदारी के माध्यम से संगठनात्मक कौशल की उपलब्धि के महत्व पर जोर दिया। इसके बाद गणमान्य व्यक्तियों ने दीप प्रज्वलन समारोह और एक प्रेरणादायक भाषण दिया। छात्रों को उनके समग्र विकास के लिए सह-पाठयक्रम गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।
डॉ. बृजेश पटेल प्रिंसिपल एमएसईआईटी और संयोजक आगाज-2022 ने तीन दिवसीय फेस्ट के दौरान होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी । उनके साथ प्रभात मिश्रा और नीलाद्री सरकार टेक फेस्ट के सह-संयोजक थे।
गजराज पगारिया चांसलर, मैट्स यूनिवर्सिटी और प्रियेश पगारिया महानिदेशक मैट्स यूनिवर्सिटी ने इस तीन दिवसीय आयोजन में दौरा किया। सभी छात्रों को विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान तकनीकी, साहित्यिक, हॉबी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए टेक-फेस्ट बैच-वार प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इसमें छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। फेस्ट के इन तीन दिनों के कार्यक्रम जीरो ग्रेविटी, कोड फिएस्टा, सेफ लैंडिंग, थ्री लेग रेस, रस्साकशी, बीजीएमआई, फोटोग्राफी,वीडियो मेकिंग चैलेंज, बॉक्स क्रिकेट, वाटर रॉकेट चैलेंज, ट्रेजर हंट, रोडीज, वॉयस ऑफ मैट्सध्रैप बैटल, स्टेप-अप डांस, फैशन शो आदि के बाद डीजे की पूर्व संध्या आयोजित की गईं ।
गोकुलानंद पांडा रजिस्ट्रार मैट्स यूनिवर्सिटी ने इस टेक्नो-कल्चरलफेट और फेस्ट के सफल आयोजन के लिए छात्रों प्रतिभागियों, विभिन्न आयोजनों के विजेताओं और आयोजकों को बधाई दी। तकनीकी उत्सव का समापन समाज और राष्ट्र दोनों के सम्मान के रूप में राष्ट्रगान के साथ हुआ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments