HomeSPORTSभारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथा टी20 मैच आज, जानिए भारत की...

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथा टी20 मैच आज, जानिए भारत की संभावित Playing 11

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला आज शाम 7 बजे से राजकोट के SCA स्टेडियम में खेला जाएगा। पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में साउथ अफ्रीका 2-1 से आगे है। सीरीज में जिन्दा रहने के लिए भारत को आज का मैच हर हाल में जीतना होगा। एक और हार टीम इंडिया को सीरीज जीतने की दौड़ से बाहर कर देगी। चौथे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े-बड़े बदलाव होंगे। आइए एक नजर डालते हैं कि चौथे टी20 मैच में भारत किस Playing 11 के साथ उतरेगा।

1. ओपनिंग जोड़ी

ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की जोड़ी टीम इंडिया के लिए चौथे टी20 मैच में ओपनिंग करने उतर सकती है। तीसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 35 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों के दम पर 57 रन बनाए थे। ऐसे में वह अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे। 

2. मिडिल और लोअर ऑर्डर 

चौथे टी20 मैच में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। नंबर 4 पर विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। नंबर 5 पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या उतरेंगे। फिनिशर दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। वहीं, इसके बाद नंबर 7 पर दीपक हुड्डा खेलेंगे। दीपक हुड्डा को खराब फॉर्म से जूझ रहे अक्षर पटेल की जगह मौका दिया जा सकता है। 

3. स्पिन गेंदबाज 

चौथे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल को एकमात्र स्पिनर के तौर पर मौका मिल सकता है। तीसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए धमाकेदार वापसी की थी। युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

4. तेज गेंदबाज 

चौथे टी20 मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान की छुट्टी हो सकती है और उनकी जगह उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच के लिए संभावित Playing 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments