HomeNATIONALCHHATTISGARHघरेलू महिलाएं स्वयं की पहल से करवा रहीं श्रीमद्भागवत सप्ताह, महापौर ने...

घरेलू महिलाएं स्वयं की पहल से करवा रहीं श्रीमद्भागवत सप्ताह, महापौर ने मुलाकात कर बढ़ाया मनोबल और हर संभव मदद का दिया आश्वासन

उदय मिश्रा

राजनांदगांव। शहर के गौरी नगर वार्ड में कुछ घरेलू महिलाओं ने स्वयं की पहल से वार्ड में श्रीमद्भागवत सप्ताह का आयोजन करने का निर्णय लिया व शुरुवात में स्वयं के व्यय और वार्ड से चंदा कर के कराने का निर्णय लिया गया तत्पश्चात महिलाओं ने वार्ड के युवाओं से उक्त आयोजन में सहयोग करने चर्चा की, इसके बाद वार्ड के युवा भी इस आयोजन में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए काम मे लग गए। युवा कांग्रेस नेता अभिमन्यु मिश्रा द्वारा इस आयोजन की जानकारी जब महापौर को मिली तो वे अपने गौरी नगर आगमन के दौरान उन महिलाओं से भेंट करने पहुँची।

इस दौरान आयोजन कर रही सभी महिलाएं, वार्ड के युवा व अन्य उपस्थित थे इस मौके पर महापौर ने महिलाओं की इस पहल की बेहद सराहना करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार व राजनांदगांव नगर निगम की महिला संबंधित सभी योजनाओं की जानकारी दी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जो महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं उसकी जानकारी दी। इसके पश्चात आयोजन के संबंध में उन्होंने अपनी ओर से हर संभव मदद प्रदान करने का आश्वासन दिया तथा जब भी पानी या निगम संबंधित किसी भी कार्य के लिए वार्ड पार्षद समद खान के माध्यम से हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया।

इस दौरान महिलाओ ने महापौर का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें शुभम महाराज जी के श्रीमुख से होने जा रहे श्रीमद्भागवत पाठ जो कि 7 जनवरी से शुरू होने जा रहा है उसके लिए आमंत्रित किया व बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान ने भी इस आयोजन में सहयोग का वादा किया है व अब आने वाले वर्षों में भी ऐसे ही सभी के सहयोग से आयोजन जारी रखेंगे। इसपर महापौर ने कहा कि निश्चित रूप से ही आने वाले सालों में वे और भी उच्च स्तर का कार्यक्रम करने में सफल होंगी इसमें कोई संदेह नही है बस सभी महिलाओं को सबल होना होगा व आगे बढ़ चढ़ कर सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेना होगा।

इस दौरान युवा कांग्रेस नेता अभिमन्यु मिश्रा ने बताया कि निश्चित ही महिलाओं का यह आयोजन बेहद सराहनीय है और जैसा कि महापौर जी ने बताया कि सामाजिक कार्यक्रमों में महिलाओं की सहभागिता बेहद ज़रूरी है, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान, महापौर हेमा देशमुख सहित सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता महिलाओं को आगे बढ़ाने व सहयोग करने हमेशा तत्पर रहते हैं, हम सभी युवा भी जितना सभव हो सके इस आयोजन में सहयोग करेंगे और कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।

इस दौरान शहर की महापौर हेमा देशमुख, निगम पार्षद पूर्णिमा नागदेवे, युवा कांग्रेस से अभिमन्यु मिश्रा, प्रफुल्ल तायड़े, हितेश निषाद, अंकित सिंह , लक्षन्ति सिन्हा , विश्वकर्मा पटेल , उर्मिला यादव , मीरा यादव , पद्मा यादव , मोहिनी पटेल , बलवती पाठक , सरस्वती साहू , किरण ठाकुर , चंद्रकला काडे , जानकी ठाकुर , ममता यादव , ज्योति यादव , दिव्या निर्मलकर , झुनिया साहू , गीता विश्वकर्मा , उर्मिला रजक , सुखबति कौर , द्रौपती ठाकुर , सरोजिनी यादव , रेखा निर्मलकर , राधा निर्मलकर, दुर्गेश , सौरभ बनाफर , मनी , छोटू , मोनू आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments