HomeSPORTSचौथे टी-20 में इंडिया की 82 रनों से शानदार जीत, सीरीज 2-2...

चौथे टी-20 में इंडिया की 82 रनों से शानदार जीत, सीरीज 2-2 से बराबर

नई दिल्ली। राजकोट में खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथे टी-20 को टीम इंडिया ने जीत लिया है। पहले बैटिंग कर टीम इंडिया ने 169 रन बनाए और बाद में साउथ अफ्रीका को सिर्फ 87 रनों पर ऑलआउट कर सीरीज़ को 2-2 से बराबर कर लिया। अब हर किसी की नज़र आखिरी टी-20 पर होगी, जहां टीम इंडिया सीरीज़ पर कब्जा करना चाहेगी। 

टीम इंडिया की तरफ से आवेश खान ने बॉलिंग में कमाल किया, जिनके प्रदर्शन पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. आवेश खान ने अपने कोटे में 4 विकेट लिए, जिसने अफ्रीकी टीम की कमर तोड़ दी. उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने भी 2 अहम विकेट निकालकर टीम इंडिया को मजबूती दी। इनके अलावा अक्षर पटेल और हर्षल पटेल ने भी 1-1 विकेट लिया।

यूं तो बल्लेबाजी करते वक्त अफ्रीकी टीम के 9 ही विकेट गिरे, लेकिन कप्तान टेंबा बावुमा रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। ऐसे में 9 विकेट पर ही अफ्रीकी टीम को ऑलआउट मान लिया गया और भारतीय टीम ने मैच को अपने नाम कर लिया।  

अगर टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 169 का स्कोर बनाया है। भारत की तरफ से दिनेश कार्तिक हीरो बनकर उभरे, जिन्होंने सिर्फ 27 बॉल में 55 रन बनाए और आखिरी में तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया की लाज बचा दी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments