HomeNATIONALCHHATTISGARHमाना लूटकांड में शामिल 3 और आरोपी गिरफ्तार,अब तक 10 आरोपियों की...

माना लूटकांड में शामिल 3 और आरोपी गिरफ्तार,अब तक 10 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

रायपुर। थाना माना इलाके में कारोबारी से मारपीट कर लाखों रुपए लूटने में शामिल अन्य 3 आरोपी और 1 नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 16 मई को बड़े शातिर अंदाज में आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था। प्रकरण में पूर्व में 8 आरोपी और 2 विधि के साथ संघर्षरत बालक सहित कुल 10 को गिरफ्तार किया जा चुका है।


पुलिस के मुताबिक प्रकरण में संलिप्त व फरार अन्य आरोपी देवेन्द्र धृतलहरे, संजू श्रीहोल, विकास चतुर्वेदी एवं एक नाबालिग बालक सहित कुल 04 को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी विकास चतुर्वेदी प्रार्थी के ऑफिस/दुकान की रकम वासुकी का काम करता है। घटना में आरोपी विकास चतुर्वेदी की भी भूमिका थी। उसने आरोपियों को प्रार्थी के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई थी। आरोपी विकास चतुर्वेदी को अपराधिक षडयंत्र रचने एवं साक्ष्य छिपाने पर धारा 120बी, 201 भादवि. के तहत् गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में अब तक कुल 14 आरोपियों/अपचारियों को पकड़ा गया है।

गिरफ्तार आरोपियों/अपचारियों के कब्जे से डकैती की नगदी रकम 13,52,230 रुपए एटीएम कार्ड, बैंक पास बुक और घटना में प्रयुक्त 5 मोबाइल फोन और 7 दोपहिया वाहन जब्त किया गया है। आरोपियों/अपचारियों के खिलाफ थाना माना कैम्प में धारा 395 भादवि. का अपराध दर्ज किया गया है।
विवरण – प्रार्थी नरेन्द्र खेतपाल जो चावल व्यवसायी है, कि प्रार्थी दिनांक 16.05.22 को डूमरतराई थोक बाजार स्थित अपने आॅफिस/दुकान से नगदी रकम 50 लाख रूपये एवं अन्य कागजात को बैग में भरकर ज्यूपिटर वाहन में बैग को रखकर अपने घर जा रहा था। इसी दौरान थाना माना कैम्प क्षेत्रांतर्गत माना मोड़ पास अलग – अलग मोटर सायकल में सवार अज्ञात आरोपियों द्वारा प्रार्थी के वाहन को धक्का मारकर गिराकर प्रार्थी के सिर में डण्डा से वार कर मारपीट कर उसके बैग में रखें नगदी रकम एवं अन्य कागजात को लूट कर फरार हो गये थे। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना माना कैम्प में अपराध क्रमांक 122/22 धारा 395 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।


घटना में संलिप्त एक आरोपी अजय उर्फ अज्जू फरार है,जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

  1. देवेन्द्र धृतलहरे (20 साल) निवासी सतनामी पारा माना बस्ती थाना माना कैम्प रायपुर।
  2. संजू श्रीहोल ( 19 साल) निवासी छोटा तालाब के पास सेजबहार थाना मुजगहन रायपुर।
  3. विकास चतुर्वेदी (22 साल) निवासी ग्राम केन्द्री थाना अभनपुर रायपुर।
  4. विधि के साथ संघर्षरत एक बालक।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments