HomeNATIONALCHHATTISGARHपुलिस परिवार के बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, 5 दिनों...

पुलिस परिवार के बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, 5 दिनों तक चलेगा कार्यक्रम

बीएन यादव कोरबा। पुलिस अधीक्षक कोरबा भोज राम पटेल द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के क्षेत्र में एक ऐसे सांस्कृतिक एवं खेलकूद कार्यक्रम की शुरूआत की गई है जिससे पुलिस कर्मियों के बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक मनोबल बढ़ सके, उनका उत्साहवर्धन हो सके।

रविवार को भोजराम पटेल ने पुलिस लाइन परिसर में इस कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि खेल न सिर्फ हमें शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाता है बल्कि हममें आपस में सामंजस्य व लीडरशिप का भाव भी पैदा करता है।पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में जिले के पुलिस परिवार का बच्चों के लिए खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
आज पुलिसकर्मियों के बच्चे-बच्चियों ने पुलिस लाइन परिसर में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया । श्री पटेल ने प्रतियोगिता के विभिन्न खेलों में शामिल करीब 200 बच्चों को खेल भावना का शपथ दिलाया और भविष्य में निरंतर आगे बढ़ते रहने के लिए शुभकामनाएं
दी ।
प्रतियोगिता के बारे मे जानकारी देते हुए रक्षित निरीक्षक अनथ राम पैकरा ने बताया कि यह प्रतियोगिता 5 दिनों तक चलेगा खेलकूद के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे ।अंतिम दिन विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए जाएंगे ।
आज पहले दिन जूनियर बालिका की 03 टीम, सीनियर बालिका की 03 टीम और बालक की 02 टीमों के बीच कबड्डी प्रतियोगता हुई। जिसमें बालक में टीम वीर नारायण व जूनियर बालिका में टीम बिलासा और सीनियर बालिका में रानी धनराज टीम विजय रही। इसी तरह खोखो में बालक की 02 टीम व बालिका की 02 टीम ने हिस्सा लिया।
कबड्डी प्रतियोगिता में जहाँ टीम वीर नारायण ने बाजी मारी वहीं खोखो प्रतियोगिता बालिका वर्ग में टीम रानी दुर्गावती ने अपना परचम लहराया।

रक्षित निरीक्षक ने बताया कि सोमवार को बच्चो के बीच लंबी कूद, ऊँची कूद, गोला फेंक व 100 मीटर दौड़ का आयोजन होगा।
बइस मौके पर कोरबा नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू व सूबेदार भुनेश्वर कश्यप भी उपस्थित रहे। खेल को सफल बनाने में स्कूल शिक्षा विभाग के पीटीआई अजीत शर्मा, विवेकानंद गोपाल, रामनारायण डड़सेना, गोपालदास महंत, सावित्री जायसवाल , मानकर करेंगा, कृष्णा जायसवाल, नैतिक दास और पीयूष पांडेय ने अपना योगदान दिया। इसके बाद नृत्य, गायन, पेंटिंग, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन होगा। विजेताओं को समापन समारोह के दिन पुरुस्कृत किया जाएगा।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments