HomeNATIONALBIG NEWSएक्सिस बैंक में करोड़ों के फर्जीवाड़े में अब तक 8 आरोपी गिरफ्तार,2.34...

एक्सिस बैंक में करोड़ों के फर्जीवाड़े में अब तक 8 आरोपी गिरफ्तार,2.34 करोड़ रुपए बरामद

रायपुर। थाना मुजगहन इलाके की डूण्डा स्थित एक्सिस बैंक में हुए करोड़ों के फर्जीवाड़े में अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रकरण में अब तक नगदी 2 करोड़ 34 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। अलग – अलग बैंक खातों में जमा 1 करोड़ 18 लाख रुपए को भी होल्ड कराया गया है। इस प्रकार कुल 3 करोड़ 52 लाख रुपए जब्त एवं होल्ड़ किया गया है।
पुलिस के मुताबिक आरोपी सत्यनारायण वर्मा उर्फ सतीश वर्मा एवं सांई प्रवीण रेड्डी हैदराबाद निवासी हैं। आरोपी के श्रीनिवास राव बेंगलुरु निवासी है। प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुम्बई, गुजरात एवं अन्य राज्यों में टीमें रवाना कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना मुजगहन में धारा 420, 467, 468, 471, 34, 120बी, 409, 419 भादवि. का अपराध दर्ज किया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में आरोपियों की पतासाजी करते हुए प्रकरण में 5 आरोपियों को रायपुर/दुर्ग, 2 आरोपियों को हैदराबाद तथा 1 आरोपी को बेंगलुरु से पकड़ा गया है। इस प्रकार प्रकरण में अब तक कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
आरोपी के श्रीनिवास राव (21 साल) निवासी बेंगलुरु (कनार्टक) को गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया है। आरोपी के श्रीनिवास के बैंक खाता में कुल 4 करोड़ 48 लाख रुपए स्थानांतरित किया गया था। इस संबंध में पुलिस रिमाण्ड लेकर रकम के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। इसी प्रकार पुलिस टीम के सदस्यों ने हैदराबाद से सत्यनारायण वर्मा उर्फ सतीश वर्मा ( 33 साल) निवासी हैदराबाद और सांई प्रवीण रेड्डी ( 28 साल) निवासी हैदराबाद को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाया है। आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड में लेकर विस्तृत पूछताछ की जाएगी।
मामले में प्रार्थी बी आनंद कलस्टर हेड एक्सिस बैंक रायपुर ने थाना मुजगहन में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। छ.ग. राज्य कृषि मण्डी बोर्ड के बैंक खाता क्रमांक 900010025774139 में सतीश वर्मा एवं चन्द्रभान सिंह ने अपने सहयोगी अन्य लोगों के साथ मिलकर फर्जी तरीके से चेक बुक जारी कराकर, चेक बुक के माध्यम से फर्जी तरीके से रकम स्थानांतरित की थी। चेक बुक के माध्यम से अन्य बैंक खातों में फर्जी तरीके से रकम स्थानांतरित कराई गई। इस प्रकार आरोपियों ने बैंक को गलत तरीके से नुकसान पहुंचाने स्वयं के लाभ के लिए अवैधानिक तरीके से छल कर कूटरचना कर बैंक से करीबन 16,40,12,655 रुपए की धोखाधड़ी की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments