HomeSPORTSभारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा महामुकाबला आज , बारिश फिर डाल...

भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा महामुकाबला आज , बारिश फिर डाल सकती है खलल

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा महामुकाबला आज यानी 10 सितंबर को होगा। एशिया कप सुपर-4 स्टेज का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका के कोलंबो में होगा। हालांकि बारिश इस बार भी मैच में खलल डाल सकती है। दरअसल, कोलंबो में 10 सितंबर को बारिश होने के 90 प्रतिशत आसार हैं। तापमान 26 से 32 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो पाता है तो 11 सितंबर को रिजर्व-डे रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 स्टेज मैच के लिए 11 सितंबर को रिजर्व-डे रखा गया है। 10 सितंबर को मैच जहां रुकेगा, 11 सितंबर को वहीं से खेला जाएगा। दरअसल, इससे पहले 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। बता दें कि किसी और सुपर-4 मैच के लिए रिजर्व डे नहीं है। सिर्फ भारत-पाकिस्तान के लिए ही है। इसके अलावा किसी और मैच में बारिश होती है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा। भारत और पाकिस्तान मैच के अलावा सिर्फ एशिया कप-2023 फाइनल के लिए रिजर्व-डे रखा गया है। (India Vs Pakistan Match)

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के कोच ने जताई नाराजगी

इसे लेकर श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के कोच ने नाराजगी जताई है। बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कहा कि मैंने इस तरह बीच टूर्नामेंट से नियम बदलते हुए नहीं देखा। यह ठीक नहीं है। हालांकि सभी टीमों की टेक्निकल कमेटी यहां मौजूद है और सभी ने मिलकर किसी ठोस कारण से यह फैसला लिया होगा। हम चाहते थे कि हमें भी एक रिजर्व-डे मिले। इस पर ज्यादा कमेंट नहीं करूंगा, क्योंकि फैसला हो चुका है। श्रीलंकाई कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि पहले थोड़ा सरप्राइज हुआ। हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं। इसलिए इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। मुझे इससे सिर्फ इतनी परेशानी है कि अगर रिजर्व-डे किसी टीम को पॉइंट्स दिलाता है तो इससे टेबल में हमारा स्थान प्रभावित होगा। अब जो फैसला हो गया है, उसे लेकर हम कुछ कर नहीं सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम असरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और हारिस रउफ। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments