HomeNATIONALCHHATTISGARHशाला प्रवेश उत्सव : बैकुंठपुर विधायक व कलेक्टर हुए शामिल, बच्चों को...

शाला प्रवेश उत्सव : बैकुंठपुर विधायक व कलेक्टर हुए शामिल, बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने दी शुभकामनाएं

अमित श्रीवास्तव कोरिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर में अपने निवास कार्यालय से राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव का शुभारंभ किया। प्रदेश के सभी जिलों से जिला स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राएं इस वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री बघेल ने सभी बच्चों को नए शिक्षण सत्र में बेहतर पढ़ाई करने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने स्कूलों में बच्चों को रचनात्मकता से पूर्ण बेहतर एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदाय करने की बात कही। उन्होंने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं से नए शिक्षण सत्र के शुभारंभ, शाला प्रवेशोत्सव को सार्थक बनाते हुए नई ऊर्जा और नए संकल्प के साथ शिक्षादान के कार्य में पूरे समर्पण से जुट जाने को प्रेरित किया।
कोरिया जिले में बैकुंठपुर के रामानुज हायर सेकंडरी स्कूल हॉल में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी, नगरपालिका बैकुंठपुर अध्यक्ष श्रीमती नविता शिवहरे, कलेक्टर कुलदीप शर्मा, सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि, शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षकगण सहित स्कूली छात्र-छात्राएं एवं परिजन उपस्थित रहे।
’नवप्रवेशी बच्चों का गुलाल, फूलमाला और स्कूल बैग देकर किया गया स्वागत’
जिला स्तरीय कार्यक्रम में प्राथमिक और माध्यमिक शाला से नवप्रवेशी बच्चों का गुलाल, फूलमाला और स्कूल बैग देकर स्वागत किया गया। खुशी और उल्लास से भरे इस कार्यक्रम में बच्चे बेहद उत्साहित दिखे। बच्चों द्वारा स्वागत गीत एवं सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी गयी।
’बच्चे हमारा भविष्य, उनकी बेहतर शिक्षा के लिए हर सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी – संसदीय सचिव एवं विधायक’
संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे हमारा भविष्य हैं। उन्हें बेहतर शिक्षा के लिए हर सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। उन्होंने छात्र-छात्राओं के परिजनों से बच्चों की शिक्षा में अपनी सक्रिय सहभागिता देने की बात कही।
’बच्चों में असीम क्षमता, इस क्षमता को उभारने का प्रयास करें – कलेक्टर’
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर शर्मा ने कहा कि बच्चों में असीम क्षमता और प्रतिभा है। ज़रूरत है इस क्षमता को पहचानकर दिशा देने की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की पूरी टीम बच्चों को बेहतर शैक्षणिक सुविधाएं देने का हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने परिजनों को भी बच्चों की शिक्षा पर पूरा ध्यान देने की अपील की।
’बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों का किया गया सम्मान’
कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों का मेडल एवं मोमेंटो प्रदाय कर सम्मानित किया गया। इस दौरान राज्य स्तर पर मेरिट में 10वां स्थान हासिल करने वाली अंजिला कुशवाहा, 10वीं में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली श्रद्धा भारद्वाज, 12 वीं में जिले में प्रथम स्थान रखने वाली दिशा सोनी और 12वीं के ही शुभम बेक शामिल रहे। कार्यक्रम में प्रतीकात्मक रूप से तीन छात्राओं रोशनी, असरिता और मनीषा को संसदीय सचिव व विधायक सिंहदेव एवं कलेक्टर शर्मा के हाथों साईकल वितरण किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments