HomeNATIONALCHHATTISGARHसहारा इंडिया की पैठ सरकारों में मजबूत, गरीब जनता के पास सालों...

सहारा इंडिया की पैठ सरकारों में मजबूत, गरीब जनता के पास सालों साल कोर्ट कचहरी के अलावा कोई विकल्प नहीं : कोमल हुपेंडी

रायपुर। लगभग 15000 करोड़ रुपया प्रदेश की ग्रामीण गरीब जनता ने अपने खून पसीने की कमाई से बचाकर सहारा इंडिया में लगाई है। विगत 10 साल से मैच्योरिटी होने पर भी पैसा वापस नहीं दे रहे हैं। जमाकर्ता व कार्यकर्ता ने हर बड़े और जमाकर्ता के एक समूह ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी से मुलाकात की और पूरी व्यथा रखीं।
बताया कि छोटे नेता और अधिकारी को लिखित रूप में अपने साथ हो रही धोखाधड़ी की जानकारी दे दी है,किंतु उच्च राजनीतिक शरण प्राप्त सुब्रत राय के खिलाफ अब तक कोई आवाज बुलंद नही हो सकी है। हुपेंडी ने कहा कि प्रदेश में समय समय पर आंदोलन करने पर भी कांग्रेस की प्रदेश सरकार और न ही बीजेपी की केंद्र सरकार ने भी कोई कार्यवाही नहीं की है। सभी सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं और कमोबेश पूरे देश में यही हाल है। सहारा इंडिया की पैठ सरकारों में इतनी मजबूत है कि गरीब जनता के पास सालों साल कोर्ट कचहरी के अलावा कोई विकल्प नहीं है। पूरे भारत में जगह-जगह आंदोलन और पुलिस रिपोर्टिंग हो रही है। हजारों केस उपभोक्ता फोरम में लगे हैं और हजारों केस निचले अदालतों में है। कई केस हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में भी लग चुके हैं। सामान्य आदमी को हाई कोर्ट / कोर्ट में अपील करने के लिए वर्षों लग जाते हैं,किंतु सुब्रत राय 1 दिन में पटना हाई कोर्ट के खिलाफ और दिल्ली हाईकोर्ट से गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से स्टे लेकर आ जाते हैं, तो इसका मतलब क्या समझे।
पीड़ित जनों ने कहा कि न्याय व्यवस्था उच्च वर्ग को ही सपोर्ट करती है। नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में 370 धारा हटा कर आतंकवादियों का सफाया कर दिया,जो देश के लिए वह अर्थव्यवस्था के लिए बहुत ही घातक थे, किंतु भारत के भीतर ही बैठे आस्तीन के सांप सुब्रत राय सरीके व्यक्ति सोसायटी के माध्यम से करोड़ों गरीब जनता का पैसा ले करके बैठ गए है और जनता असहाय और बेबस सिर्फ परेशान हो रही है।
कोमल हुपेंडी ने सरकार से पूछा है कि क्या इससे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं होती है? क्या इससे गरीब जनता का उम्र भर कमाया हुआ पैसे का बजट नहीं बिगड़ता है ?
आप लोग इस बात को क्यों नहीं समझते हैं या फिर समझते हुए भी आप अनदेखा क्यों कर रहे हैं ।
प्रदेश की जनता इस तरह प्रताड़ित हो रही है और सरकार से आस लगाए बैठे हुए हैं। आम आदमी पार्टी सरकार से निवेदन करती है कि सहारा इंडिया से जनता का मैच्योर हो चुका पैसा जल्दी से जल्दी दिलवाए और आम जन की मदद कीजिए। इस तरह से लोगों से धोखाधड़ी करने वाली कंपनी के कार्यालय बंद करवा कर ठोस कार्यवाही करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments