HomeBUSINESSरिलायंस जियो ने लांच किया गेम कंट्रोलर, मिलेगी 8 घंटे की बैटरी...

रिलायंस जियो ने लांच किया गेम कंट्रोलर, मिलेगी 8 घंटे की बैटरी लाइफ

नई दिल्ली। Reliance Jio ने भारत में गेम कंट्रोलर लॉन्च कर दिया है। कंपनी के इस प्रोडक्ट को ग्राहक Jio की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। टेलीकॉम ऑपरेटर का ये पहला ऐसा प्रोडक्ट है, और लिस्टिंग से पता चला है कि ये गेमिंग कंट्रोलर एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान कर सकता है। जियो का बाज़ार में जियो फोन और पिछले साल से जियो स्मार्टफोन मौजूद है। इसके अलावा कंपनी टेलिकॉम ऑपरेटर के रूप में एक दिग्गज कंपनी है।

कितनी है कीमत? कीमत की बात करें तो नए Jio Game Controller की कीमत 3,499 रुपये रखी गई है। ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक इस डिवाइस को सिर्फ मैट ब्लैक फिनिश में पेश किया गया है। ग्राहक इसे खरीदने के लिए ईएमआई ऑप्शन का सेलेक्ट कर सकते हैं। फिलहाल Amazon और Flipkart पर लिस्ट नहीं है, लेकिन Jio गेम कंट्रोलर लिस्टिंग ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले से ही लाइव है।

Jio गेम कंट्रोलर की बात करें तो यह कम लेटेंसी कनेक्शन के लिए ब्लूटूथ v4.1 तकनीक जैसी सुविधाओं के साथ आता है। ये 10 मीटर तक की वायरलेस रेंज प्रदान करता है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, Jio का दावा है कि यूज़र्स को कुल 8 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी। इसमें एक रिचार्जेबल बैटरी है।

Android TV, Tablet के साथ है कंपैटिबल: जियो की आधिकारिक वेबसाइट का कहना है कि नया गेम कंट्रोलर सभी एंड्रॉइड टैबलेट, एंड्रॉयड टीवी और दूसरे डिवाइस के साथ कंपैटिबल है। लेकिन, यूजर्स को Jio के सेट-टॉप बॉक्स के साथ बेहतरीन अनुभव मिलेगा। ये केबल टीवी चैनलों तक पहुंच प्रदान नहीं करता है जो यूज़र्स को टाटा प्ले (पहले टाटा स्काई) स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स के साथ मिलता है।

डिवाइस में 20-बटन लेआउट है जिसमें दो प्रेशर पॉइंट ट्रिगर और 8-डायरेक्शन एरो बटन शामिल हैं। Jio का नया गेमिंग कंट्रोलर दो जॉयस्टिक भी प्रदान करता है। आधिकारिक वेबसाइट का कहना है कि कंट्रोलर के पास दो वाइब्रेशन फीडबैक मोटर्स हैं और हैप्टिक कंट्रोल का समर्थन करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments