HomeNATIONALCHHATTISGARHRAIPUR CRIME : राजधानी में चाकू से हमला कर लूटपाट करने वाले...

RAIPUR CRIME : राजधानी में चाकू से हमला कर लूटपाट करने वाले 2 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

रायपुर। राजधानी रायपुर में चाकू से हमला कर लूटपाट करने वाले 2 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रार्थी केदार नाथ साहू ने थाना गोबरानवापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम कमरौद थाना खल्लारी जिला महासमुंद का निवासी है तथा अपने मामा के घर राजिम में रहकर स्वयं का पिकअप वाहन चलाकर धान ढुलाई करता है। प्रार्थी केे नाना हीरालाल साहू ग्राम पारागांव तालाब के पास अकेले रहते है एवं धान खरीदी का कार्य करते है। दिनांक 26.02.22 की रात्रि प्रार्थी के मामा के मोबाईल फोन में पारागांव के किसी व्यक्ति ने फोन कर बताया कि उसके नाना हीरालाल साहू को कोई अज्ञात व्यक्ति चाकू मार दिया है।

जिस पर प्रार्थी अपने मामा के साथ तत्काल पारागांव अपने नाना हीरालाल के दुकान के पास जाकर देखे तो उसके नाना हीरालाल साहू घर के बाहर दरवाजा पास गिरे पडे थे एवं पेट से खून निकल रहा था तथा पेट का अतड़ी बाहर निकल गया था। घर के दरवाजे के पास चाकू भी पड़ा था। पूछताछ करने पर हीरालाल साहू ने बताया कि वह खाना खाकर सो रहा था उसी समय एक व्यक्ति आया और दरवाजा को खटखटाया दरवाजा खोला तो व्यक्ति अपने पास रखंे चाकू से उसके पेट में मारा जिससे वह जमीन पर गिर गया तथा वह व्यक्ति दुकान के गल्ला में रखें धान बिक्री का रकम 7,000 रूपये को लूट कर फरार हो गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना गोबरानवापारा में अपराध क्रमांक 114/22 धारा 397 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक नवा रायपुर जितेन्द्र चन्द्राकर, प्रभारी सायबर सेल एवं थाना प्रभारी गोबरानवापारा को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर सायबर सेल एवं थाना गोबरानवापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में आहत हीरालाल साहू, प्रार्थी एवं उसके मामा से विस्तृत पूछताछ किया गया। घटना के संबंध में आसपास के लोगांें से भी विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही मुखबीर लगाया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि महासमुंद निवासी आर्यन तिवारी जो वाहन में हेल्पर का काम करता है, कुछ दिनों पूर्व हीरालाल साहू के दुकान के गल्ला से नगदी रकम चोरी करते पकड़ा गया था जिस पर प्रार्थी केदार नाथ साहू एवं अन्य लोगों द्वारा उसके साथ मारपीट किया गया था। जिस पर संदेह के आधार पर टीम के सदस्यों द्वारा आर्यन तिवारी को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने वह बार-बार अपना बयान बदलकर टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था कि कड़ाई से पूछताछ करने पर आर्यन तिवारी द्वारा अपने साथी नईम अली के साथ मिलकर उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर घटना में संलिप्त नईम अली को भी पकड़ा गया।

आरोपियों को गिरफ्तार कब्जे से लूट की नगदी रकम 2,000/- रूपये एवं घटना में प्रयुक्त 01 नग बटनदार चाकू जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।  

गिरफ्तार आरोपी

*01. आर्यन तिवारी पिता संतोष तिवारी उम्र 19 साल निवासी नयापारा वार्ड नंबर 06 रविदा गार्डन के पास जिला महासमुंद।

*02. नईम अली पिता जाफर अली उम्र 19 साल निवासी नयापारा वार्ड नंबर 06 रविदास गार्डन के पास जिला महासमुंद।कार्यवाही में सायबर सेल से उपनिरीक्षक अमित कश्यप, सउनि. ईरफान खान, जमील खान, आर. टीकम साहू तथा थाना गोबरानवापारा से सउनि. मीलू राम साहू की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments