HomeNATIONALCHHATTISGARHमुंबई में पत्रकारों के बीच पहुंची मास्टर ऑफ नथिंग डब्ल्यूडी,लेखक शिव ग्वालानी...

मुंबई में पत्रकारों के बीच पहुंची मास्टर ऑफ नथिंग डब्ल्यूडी,लेखक शिव ग्वालानी ने प्रेस से की पुस्तक पर परिचर्चा

रायपुर। मुंबई प्रेस क्लब चर्चगेट में मुंबई प्रेस और मराठी पत्रकार संघ के पत्रकारों के बीच उनकी किताब “मास्टर आफ नथिंग WD “पर परिचर्चा के लिए प्रेस से मिलिए कार्यक्रम हुआ। मंच पर सिंधी भाषा के राष्ट्रीय प्रचारक और सिंधी साहित्य अकेडमी के पूर्व सदस्य और प्रोफेसर रहे दीपक चांदवानी के साथ महाराष्ट्र कांग्रेस के सेक्रेटरी देवीसिंह भी थे।
इस परिचर्चा में लेखक ने बताया कि उनकी इस किताब का विमोचन 16 दिसम्बर 2021में संविधान क्लब नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट पूर्व एडिशनल सालिसिटर जनरल और मप्र के वर्तमान राज्य सभा सांसद विवेक के तंखा ने छत्तीसगढ़ राज्य की राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और फूलोदेवी नेताम की उपस्थिति में किया था।
लेखक ने बताया कि उनकी किताब उन युवकों को सही जीवन दर्शन बताएगी,जो डिग्री न मिलने से,अपना लक्ष्य न मिलने से निराश हो जाते हैं और आत्महत्या जैसा कदम उठाने लगते हैं ,यह किताब असफलता को सफलता में बदलने की प्रेरणा देगी।
लेखक ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में बताया कि उनकी किताब साउथ की तमिल,तेलुगू,कन्नड़,मलयालम और बंगाली, पंजाबी,मराठी के साथ अंग्रेजी में भी अनुवादित हो रही है और शीध्र ही रिलीज होगी।
इस किताब में संदेश है कि विदाउट डिग्री के बाद भी फेलियर को सक्सेस में कैसे बदला जा सकता है।
लेखक ने युवा वर्ग को संदेश दिया है कि धर्म आधारित धारणा बनाने से बचें क्योंकि कोई भी धर्म बुरा नहीं होता। दीपक चांदवानी ने इस अवसर पर कहा कि यह अवसर सिंधी समाज के साथ साथ छत्तीसगढ़ के लिए भी गौरवान्वित होने का है कि कैसे एक छोटे से राज्य का छोटा व्यापारी जिसका लेखन का कोई बैकग्राउंड नहीं है इतनी अच्छी किताब लिख सकता है और उस पर चर्चा करने के लिए मुम्बई प्रेस क्लब तक पंहुच सकता है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सेक्रेटरी देवीसिंह ने भी इसे छत्तीसगढ़ राज्य के लिए गौरव का क्षण बताते हुए किताब की विषय वस्तु की बहुत तारीफ की। मुम्बई मराठी पत्रकार संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र भाई वागले ने किताब के सफल होने के लिए शुभकामना संदेश प्रेषित किया।
इस अवसर पर बहुत सारे मुम्बई के हिंदी और अंग्रेजी पत्रकार साथी , मुम्बई मराठी पत्रकार संघ के पत्रकार के साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया भी उपस्थित थीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments