HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: गरीब हमारे केंद्र बिंदु में है : फग्गन सिंह कुलस्ते

Video: गरीब हमारे केंद्र बिंदु में है : फग्गन सिंह कुलस्ते

संध्या सिंह

दुर्ग। भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर दुर्ग में आयोजित गरीब कल्याण संभागीय जनसभा का आयोजन किया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते एवं अति विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद सरोज पाण्डेय, सांसद विजय बघेल, सांसद संतोष पाण्डेय, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पाण्डेय, विधायक विद्यारतन भसीन सहित संभाग के सभी जिलों के जिला अध्यक्ष और पूर्व विधायक उपस्थित रहे।

जनसभा को संबोधित करते हुए फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने इन 8 वर्षों में देश में एक इतिहास रचा है, देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सबसे पहला काम एसआईटी गठन का किया।

इसकी सूचना के आधार पर अनेकों कार्यवाही होती है। ईडी की कार्यवाही एक स्वतंत्र कार्यवाही होती है जो व्यक्ति आर्थिक अपराध करता है उसके खिलाफ जांच होना स्वाभाविक है ईडी द्वारा संज्ञान लिया जाना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। अपनी कार्य योजना से केंद्र की भाजपा सरकार ने प्रमाणित करके दिखा दिया कि गरीब का कल्याण कैसे किया जाता है।

10 साल तक देश में मनमोहन सिंह की कांग्रेस सरकार रही, इन 10 सालों में देश का इतना अपमान हुआ जिसकी कोई सीमा नहीं थी, विकास के काम अवरुद्ध रहे, हाईवे का निर्माण रुका था, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना बंद पड़ी रही, रेलवे के प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में रहे और उन 10 वर्षों के बाद जब 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनी उसके बाद लगातार में आईटी और नई तकनीकी का प्रयोग करके देश के विकास को गति देने का काम शुरू किया गया।

कोरोना संक्रमण के दौरान इस चुनौती से निपटने के लिए ना केवल पूरी प्रतिबद्धता से काम किया बल्कि पूरे विश्व में भारत को ख्याति दिलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब जन धन योजना लाई तब कांग्रेसी मजाक उड़ाते थे कि गरीबों के खाते में पैसा कहां से आएगा लेकिन आज गरीबों के खाते में सीधे केंद्र सरकार का पैसा आ रहा है, आजादी के बाद कांग्रेस देश के लोगों को एक बैंक खाते की सुविधा भी ना दिला सकी। गरीब लोगों के खपरैल के मकान से पक्का मकान बनाने की योजना मोदी सरकार ने बनाई लेकिन गरीब का मकान बनने से छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को दर्द होता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसान सम्मान निधि का पैसा जारी किया जाता रहा लेकिन छत्तीसगढ़ के अनेकों किसानों को राज्य सरकार की लापरवाही के कारण उसका फायदा नहीं मिल सका। आज विश्व मे भारत की विशेष छवि बनी है तो वह नरेंद्र मोदी के कारण बनी है। सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा में अभूतपूर्व काम करने के साथ-साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में आयुष्मान कार्ड बनाकर कर देख के बहुत बड़े वर्ग को स्वास्थ्य बीमा से कवर किया। किसानों का मान सम्मान और उनकी आय बढ़ाने के लिए अनेकों योजनाएं इन 8 सालों में लाई गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments