HomeNATIONALCHHATTISGARHबांकीमोंगरा में किया गया एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन

बांकीमोंगरा में किया गया एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन

बीएन यादव कोरबा। बांकीमोंगरा क्षेत्र अन्तर्गत बांकीमोंगरा के थाना परिसर में बिलासा ब्लड बैक कोरबा के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

वहीं इस आयोजन के मुख्य आयोजक बांकीमोंगरा प्रेस क्लब व बांकीमोंगरा पुलिस के द्वारा किया गया। यह रक्तदान शिविर का कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चला इस रक्तदान शिविर आयोजन में 20 से अधिक लोग शामिल हुए। जिसमें बांकीमोंगरा थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह सहित थाना स्टाफ व बांकीमोंगरा प्रेस क्लब अध्यक्ष अरुण सांडे व प्रेस क्लब के सदस्य एवं आम नागरिक युवक भी शामिल हुए ।

शिविर के दौरान डां. जयपाल सिंह ने बताया कि रक्तदान करने से शरीर में स्फूर्ति आती हैं।एक ब्यक्ति यदि एक बार रक्तदान करता है तो वह तीन लोगों की जांन बचाता है।उन्होंने रक्तदाताओं को उज्जवल भविष्य की कामना की।

रक्तदान शिविर आयोजन कार्यक्रम के दौरान बांकीमोंगरा के थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि रक्तदान को करने के लिए एक बेहतर जगह बनाने में योगदान करतें है । रक्तदान कई तरह से फायदेमंद होता है जैसे कि अगर कोई व्यक्ति गभीरं रूप से बीमार है या दुर्घटना हो गई है जहां उसने अपने काफी मात्रा में रक्त खो दिया है तो वहीं दान किया गया रक्त काम आता है । जिससे रोगी को ठीक होने में मदद मिलती हैं इस जीवनदायी रक्त को एकत्रित करने का एक मात्र उपाय है रक्तदान।
प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरुण सांडे ने बताया कि प्रेस क्लब व बांकीमोंगरा थाना के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान का संदेश देने का कार्य किया जा रहा है।रक्तदान से लोगों का जीवन बचाया जा सकता है।

शिविर के दौरान डाक्टरों ने पुलिस व पत्रकार एवं आम नागरिको का धन्यवाद व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments