HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: एसपी के निर्देश पर विशेष अभियान "मिशन मोबाइल तलाश" चलाकर 103...

Video: एसपी के निर्देश पर विशेष अभियान “मिशन मोबाइल तलाश” चलाकर 103 मोबाइल किया गया रिकवर

वैभव चौधरी धमतरी। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने पदभार ग्रहण करने के बाद से ही जिले में विभिन्न थानों में विगत कुछ समय से दर्ज मोबाइल गुमने की रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल की टेक्नीकल टीम को विशेष अभियान “मिशन मोबाइल तलाश”चलाकर गुम हुए मोबाइलों को रिकवर करने निर्देशित किया।

गौरतलब है कि पिछले इसी साल माह फरवरी में भी 100 मोबाईल रिकवर कर मोबाईल धारकों को वापस किए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल के मार्गदर्शन में साइबर सेल की टीम ने विशेष अभियान के तहत् जिले के विभिन्न थानों में दर्ज गुम मोबाइल की रिपोर्ट को एकत्रित किया गया तथा वरिष्ठ अधिकारियों के सतत मार्गदर्शन में कई दिनों के अथक प्रयास, लगन एवं मेहनत से खोजबीन करते हुए 103 नग एंड्राइड मोबाइल,कुल 103 नग गुम मोबाइलों को रिकवर करने में सफलता प्राप्त किए जिसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये है।जिसको एसपी प्रशांत ठाकुर के द्वारा थाना कोतवाली परिसर स्थित पुलिस जनसंवाद कक्ष में उक्त सभी मोबाइलों को उनके मालिकों को बुलाकर सुपूर्द किया गया। मोबाइल गुम होने पर उसके मिलने की संभावना नहीं होना मान चुके लोगों को उनका खोया हुआ मोबाइल वापस मिलने पर धमतरी पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित कर प्रसन्नता व्यक्त किया गया। इनमे से कई मोबाइल धारकों को अपना गुम मोबाइल वापस मिलने की किसी भी प्रकार से उम्मीद नही थी, किन्तु धमतरी पुलिस की साइबर तकनीकी टीम के द्वारा लगातार प्रयासों से ना केवल गुम हुये मोबाइल को रिकवर किया, बल्कि उक्त सभी मोबाइल को उनके मोबाइल धारकों को दिया गया है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित जनमानस एवं पत्रकार बंधुओं से चर्चा करते हुए बताया कि धमतरी पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी निरंतर चलता रहेगा। साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को कहीं भी मोबाइल पड़ा हुआ मिले या कोई व्यक्ति बिना रसीद के कम कीमत में मोबाइल उपलब्ध करा रहा है, तो ऐसा संभव है कि वह मोबाइल चोरी का हो अथवा किसी अपराध हेतु उक्त मोबाइल का प्रयोग किया गया हो। ऐसी परिस्थिति में तुरंत अपने निकटतम थाने में इसकी सूचना देकर आप एक सच्चे नागरिक होने का कर्तव्य निभा सकते हैं। साथ ही मोबाइल स्वामी को होने वाले आर्थिक क्षति से भी बचा सकते हैं।पुलिस अधीक्षक द्वारा ये भी अपील किया गया कि अपना मोबाइल सूरक्षित रखें क्यों कि मोबाइल में सबका अपना पर्सनल डाटा होता है जिसको पाने वाला कोई भी गलत उपयोग कर सकता है इसलिए अपना मोबाइल सम्भाल कर रखें। मोबाइल रिकवर करने हेतु चलाए गए इस विशेष अभियान में साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक भावेश गौतम, उपनिरीक्षक नरेश बंजारे, सउनि.अनिल यदु, आरक्षक कमल जोशी,धीरज डड़सेना, दीपक साहू, मुकेश मिश्रा,कृष्णा पाटिल, आनंद कटकवार,झमेल सिंह राजपूत एवं सितलेश पटेल का विशेष योगदान रहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments