HomeNATIONALCHHATTISGARHस्कूल खुलने पर शेष छात्रों को शासकीय योजनाओं का मिलेगा लाभ,पुस्तक, ड्रेस...

स्कूल खुलने पर शेष छात्रों को शासकीय योजनाओं का मिलेगा लाभ,पुस्तक, ड्रेस और साइकिल का किया जाएगा वितरण

रायपुर। शासन के निर्देशानुसार शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्रदेश के शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को पुस्तक और ड्रेस का विभागीय योजना के तहत किया जा रहा है।
विभागीय योजनाओं के तहत छात्रों को पुस्तक और ड्रेस का वितरण प्रारंभ किया जा चुका है। जिले के सभी विकासखंडों में छात्रों के लिए पुस्तक उपलब्ध कराया जा चुका है।इसी तरह छात्रों के लिए ड्रेस धरसींवा विकासखंड में भेजा जा चुका है। शेष विकासखंडों में हथकरघा से मिलने पर स्कूलों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसी तरह छात्रों को स्कूल आने जाने के लिए साइकिल का वितरण शासन से प्रशासकीय स्वीकृति मिलने पर निर्देशानुसार यथाशीघ्र किया जाएगा।
जिला शिक्षा अधिकारी एएन.बंजारा ने बताया कि छात्रों को पुस्तक और ड्रेस का वितरण अवकाश अवधि में भी किया गया है। जिन छात्रों को पुस्तक नही मिला है,उन्हें स्कूल खुलने के दिन वितरित कर दिया जाएगा। इस संदर्भ में सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। जिन स्कूलों में ड्रेस और पुस्तक वितरण पिछड़ा है,उन स्कूलों के प्राचार्यों को वितरण प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए है। वितरण की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी मांगी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments