HomeINTERNATIONALINDvsNZ: निगाह अब क्लीन स्वीप पर, तीसरा और अंतिम T20 मैच आज

INDvsNZ: निगाह अब क्लीन स्वीप पर, तीसरा और अंतिम T20 मैच आज

नईदिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त पहले ही हासिल कर चुकी है। कप्तान रोहित शर्मा की निगाह अब रविवार को तीसरे और अंतिम मैच में क्लीन स्वीप करने पर होगी। यह हो सकता है कि सीरीज हाथ में आने के बाद टीम इंडिया की ओर से इस मुकाबले में रिजर्व खिलाड़ियों को मौका दे दिया जाए।
दुनियाभर में अनेक निजी लीग होने के कारण द्विपक्षीय टी20 शृंखलाओं की चमक कम हो रही है लेकिन विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद इस शृंखला को जीतने से भारत के जख्मों पर मरहम लगेगा। दूसरी ओर विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से दो सप्ताह के भीतर पांच मैच खेलने वाली न्यूजीलैंड टीम के लिए यह मैच एक तरह से साख बचाने की बात है। अति व्यस्त कार्यक्रम और कप्तान केन विलियमसन की गैर मौजूदगी के कारण 0-3 से हार की कगार पर पहुंची कीवी टीम का मानमर्दन तो हुआ है।
जयपुर और रांची में जीतने के बाद भारतीय टीम शृंखला अपने नाम कर चुकी है लेकिन ‘क्लीन स्वीप’ करने के लिए ईडन गार्डन से बेहतर जगह नहीं हो सकती। बतौर पूर्णकालिक टी20 कप्तान रोहित की यह पहली शृंखला है जिसमें पहले दोनों टॉस उन्होंने जीते। इससे हालात का फायदा उठाने में मदद मिली और गेंदबाजों तथा बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा। रोहित ने ईडन गार्डन पर ही वनडे क्रिकेट में 264 रन बनाए थे और यहीं पर कप्तान के तौर पर पहली शृंखला 3-0 से जीतना उनके लिए सोने पे सुहागा होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments