HomeNATIONALCHHATTISGARHसम्मान : छत्तीसगढ़ की शिक्षिका पूनम उर्मलिया को राष्ट्रीय आईसीटी पुरस्कार

सम्मान : छत्तीसगढ़ की शिक्षिका पूनम उर्मलिया को राष्ट्रीय आईसीटी पुरस्कार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की शासकीय कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल कैम्प-1 भिलाई की शिक्षिका पूनम उर्मलिया को राष्ट्रीय आईसीटी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। केन्द्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने नई दिल्ली के अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय भवन के नालंदा सभागार में 28 फरवरी को आयोजित पुरस्कार समारोह सेरेमनी फॉर स्कूल टीचर्स में पूनम उर्मलिया को प्रमाण-पत्र और मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। समारोह में उन सभी स्कूली शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया, जिन्होंने सूचना और संचार तकनीक का प्रयोग कर शिक्षण को बच्चों के लिए रोचक और ग्राह्य बनाया है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की ओर से बच्चों को सूचना तकनीक से परिचित कराने के लिए भिलाई के शासकीय कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल को 10 कम्प्यूटर प्रदान किए गए थे। शिक्षिका पूनम उर्मलिया ने इन कम्प्यूटर्स में डिफेन्स ओपन एजुकेशन रिसोर्सेस का इंस्टॉलेशन कराया, जिससे स्कूल के बच्चे जो पहली बार कम्प्यूटर की तकनीक को समझने में सफल हुए। शिक्षिका पूनम ने टाटा संस्थान मुंबई से रिफेक्टिव टीचिंग विथ आईसीटी का कोर्स भी किया है, जिसका लाभ विद्यालय के बच्चों को मिला।
नई दिल्ली में आयोजित पुरस्कार समारोह में केन्द्रीय संयुक्त सचिव स्कूल शिक्षा एवं साक्षारता विभाग एलएस चांग, निदेशक एनसीईआरटी डॉ. निदेश प्रसाद सकलानी, संयुक्त निदेशक सी.आई.ई.टी. अमरेन्द्र प्रसाद बेहरा भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments