HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध नगर निगम ने की बड़ी कार्रवाई

Video: अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध नगर निगम ने की बड़ी कार्रवाई

संध्या सिंह

दुर्ग। अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध नगर निगम दुर्ग ने आज बड़ी कार्यवाही की है। बाफना टोल प्लाजा के नजदीक ही एम आर लेआउट की बाउंड्रीवाल सहित प्रवेश द्वार को जेसीबी से न सिर्फ तोड़ा गया। बल्कि मल्बे को भी कब्जे में लेकर कार्यवाही पूरी की गई।

टोल प्लाजा के समीप ही एमआर लेआउट के संचालक को दुर्ग नगर निगम के द्वारा पूर्व में भी नोटिस दी गई थी। लेकिन कॉलोनाइजर मनोज राजपूत ने कॉलोनाइजर लायसेंस के बिना ही अवैध रूप से प्लाटिंग कर रहा था। जिसके कारण ही दुर्ग नगर निगम के आयुक्त हरेश मंडावी ने इसे अवैध साबित करते हुये आज एक बड़ी कार्यवाही की है। जेसीबी मशीन से कालोनी के प्रवेश द्वार को पहले ढहाया गया। और बाउंड्रीवाल को तोड़ा गया।

साथ ही मेटेरियल को भी जब्ती बनाया गया। निगम आयुक्त हरेश मंडावी का कार्यवाही के संबंध में कहना था। कि कालोनाइजर ने करीब डेढ़ सौ एकड़ में अवैध रूप से प्लाटिंग कर रखी थी। जिसकी लगातार शिकायत प्राप्त हो रही थी। बिना लाइसेंस के कालोनी डेवलप को लेकर उसे नोटिश भी कई बार जारी किया गया। नोटिश का जवाब नही देने पर ही ये कार्यवाही की गई है।

एमआर लेआउट के संचालक मनोज राजपूत कांग्रेस के बड़े नेता हैं। और वे बिना कालोनाइजर लायसेंस लिये ही प्लाटिंग का काम कर रहे थे। लेकिन दुर्ग नगर निगम प्रशासन ने कालोनी को अवैध करार देते हुये, उसे ध्वस्त कर दिया है। जिसके कारण इस कार्यवाही को लेकर शहर में चर्चा बना हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments