HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: नगर निगम तुहर द्वार, वार्ड में ही समस्या का होगा समाधान

Video: नगर निगम तुहर द्वार, वार्ड में ही समस्या का होगा समाधान

उदय मिश्रा

राजनांदगांव। आम नागरिकों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने एवं उनकी समस्याओं का वार्डो में ही निराकरण करने नगर निगम द्वारा 1 जून से 19 जून तक वार्डो में जन चौपाल लगाया जा रहा है। जन चौपाल में राशन कार्ड, निराश्रित पेंशन, जन्म-मृत्यु,विवाह, जाति प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री आवास के प्रकरणों के अलावा साफ-सफाई, विद्युत, पानी की समस्या एवं भवन अनुज्ञा के प्रकरणों का समाधान किया जायेगा। साथ ही वार्ड में अतिक्रमण, निर्माण कार्य संबंधी समस्या के लिये आवेदन लेकर अतिशीघ्र निराकरण किया जायेगा।

इसके अलावा राजस्व करों में सम्पत्तिकर, जलकर, समेकितकर एवं दुकान किराया भी जमा कराया जायेगा तथा नागरिकों एवं वार्ड के अन्य समस्याओं का भी निराकरण किया जायेगा और संबंधित वार्ड में मेडिकल मोबाईल यूनिट द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया जायेगा।
जन चौपाल का शुभारंभ कल 1 जून को वार्ड नं. 1 व 2 से किया जायेगा, दोनो वार्ड के लिये कर्मा भवन नवागांव में प्रातः 9ः30 से 11ः30 बजे तक जन चौपाल लगाया जायेगा। जहॉ महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख सहित पार्षदगण एवं निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहकर नागरिकों की समस्या का समाधान करेगे। 02 जून से अन्य वार्डो में भी जन चौपाल लगाया जायेगा। इस संबंध में महापौर ने बताया कि राजस्व से संबंधित प्रकरणों के निपटारे के लिये तहसीलदार, आर.आई.,पटवारी, आदि भी उपस्थित रहेंगें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments