HomeNATIONALCHHATTISGARHमंत्री अकबर ने किया ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट का किया उद्घाटन, विभिन्न...

मंत्री अकबर ने किया ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट का किया उद्घाटन, विभिन्न राज्यों की 30 टीमें ले रहीं हिस्सा

रायपुर। वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बिलासपुर जिले के बहतराई स्टेडियम के बीआर यादव एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान में मंगलवार को ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। समारोह की अध्यक्षता खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने की। इस टूर्नामेंट में विभिन्न राज्यों से कुल तीस टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहला उद्घाटन मैच पुरुष वर्ग के सूफिया स्पोर्टिंग क्लब अमरावती और जिला हॉकी संघ बिलासपुर के बीच खेला गया। इस टूर्नामेंट में विभिन्न राज्यों से पुरूष वर्ग की 16 टीमों और महिला वर्ग की 14 टीमों सहित कुल तीस टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट में हरियाणा, दिल्ली, मुम्बई, राउरकेला, रोहतक, प्रयागराज, सोनीपत बैंगलुरू आदि से पुरूष वर्ग की टीमें भाग ले रही है। इसी प्रकार दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, नागपुर, मेरठ, ग्वालियर, तथा हरियाणा से महिला हॉकी खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं।
वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया।मोहम्मद अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ से विसेंट लकड़ा, सबा अंजुम जैसे खिलाड़ियों ने अपने प्रतिभा के दम पर प्रदेश को गौरवान्वित किया। उन्होंने कहा कि हॉकी सहित विभिन्न खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए शासन स्तर पर भी योजनायें संचालित की जा रही हैं। मोहम्मद अकबर ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि बिलासपुर में आयोजित हॉकी टूर्नामेंट से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर मौका मिलेगा। उन्होंने आयोजक सहित उपस्थित सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर एडीएन बाजपेयी, बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी, हॉकी संघ के महासचिव मनीष श्रीवास्तव सहित जनप्रतिनिधि, खिलाड़ी,अधिकारी एवं खेलप्रेमी युवा मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments