HomeNATIONALCHHATTISGARHबस्तर सांसद दीपक बैज पुणे के सीरम इंसिट्यूट में अधिकारियों के साथ...

बस्तर सांसद दीपक बैज पुणे के सीरम इंसिट्यूट में अधिकारियों के साथ बैठक में हुए शामिल

सतीश साहू

जगदलपुर। बस्तर सांसद दीपक बैज विगत दिनांक 10 जून से लोकसभा के स्टेंडिंग कमेटी के टूर में शामिल हुए है इस दौरान वे जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में उर्वरक एवं रसायन पर गठित स्थायी समिति की बैठक में शामिल हुए।

तत्पश्चात वे आज पुणे के सीरम इसिट्यूट में अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल है ज्ञात हो की सीरम इंसिट्यूट वह इंसिट्यूट है जिन्होंने कोरोना काल के समय देश में लगभग 165 करोड़ “कोविशिल्ड” का डोज केंद्र सरकार को उपलब्ध करवाया था। इस इसिट्यूट की शुरुआत 1967-68 में हुई थी।और पहला वेक्सिन इन्होंने पोलियो,टिटनेस और रुबेला जैसे गंभीर बीमारियों से निजात पाने के लिए बनाया था।

वर्तमान में इस इंसिट्यूट द्वारा 3-4 इंजेक्शन व दवाओं पर भी कार्य चल रहा है जिनका अवलोकन आज बस्तर सांसद दीपक बैज व संसदीय समिति ने किया। बस्तर सांसद बैज ने सीरम इंसिट्यूट में बनने वाले एंटी इनफेक्सन इंजेक्शन जो की चोट या अन्य कारणों से फैलने वाले इन्फेक्सन से रोकने वाली इंजेक्शन कंपनी का निरीक्षण किया इस दौरान लोकसभा स्टेंडिंग कमेटी के मेंबर भी सामिल रहे।

बस्तर सांसद दीपक बैज स्टेंडिंग कमेटी के साथ पुणे में स्थित सीरम इंसिट्यूट में मलेरिया की दवाई बनाने वाली कंपनी का निरीक्षण किया साथ में सांसद की धर्मपत्नी पूनम बैज भी शामिल हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments