HomeNATIONALBIG NEWSमाशिमं की लापरवाही ! 12वीं की टॉपर्स लिस्ट में बड़ी चूक,रिजल्ट जारी...

माशिमं की लापरवाही ! 12वीं की टॉपर्स लिस्ट में बड़ी चूक,रिजल्ट जारी होने के बाद बदला गया टॉपर्स का स्थान

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से शनिवार को जारी है बोर्ड परीक्षा के परिणाम में बड़ी लापरवाही सामने आई है। कक्षा बारहवीं के घोषित परिणाम में सबसे पहले बालोद जिले के रितेश कुमार साहू को टॉपर घोषित किया गया। यह प्रवीण सूची माध्यमिक शिक्षा मंडल के ऑफिशियल ग्रुप में शेयर की गई। कुछ देर बाद इस बड़ी चूक का पता चलते ही पूर्व में जारी लिस्ट को डिलीट कर नई लिस्ट जारी की गई। दरअसल बालोद जिले के छात्र रितेश कुमार साहू को 95.60 प्रतिशत के साथ पहले टॉपर घोषित किया गया। हैरानी की बात तो यह है कि इस टॉपर लिस्ट में 16वें नंबर पर 12वीं कक्षा में टॉप करने वाली
रायगढ़ जिले की छात्रा कुंती साव को रखा गया। छात्रा ने 98.20 प्रतिशत के साथ 12वीं में टॉप किया है, लेकिन माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से छात्रा को 16वें नंबर पर रखा गया। रिजल्ट जारी होने के बाद बड़ी चूक का पता चलते ही तत्काल नई लिस्ट जारी की गई। इसमें कुंती साव को प्रथम स्थान पर रखा गया। इसके बाद रितेश कुमार साहू चौथे स्थान पर खिसक गए। रिजल्ट जारी होते ही रितेश कुमार साहू के परिवार में खुशियों का माहौल था। मिठाइयां बांटी गई और बधाइयों का तांता लगा, लेकिन यह खुशियां कुछ ही देर रही। हालांकि रितेश कुमार साहू का अब प्रावीण्य सूची में चौथा स्थान है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बड़ी चूक के कारण उन्हें प्रथम स्थान की खुशियां कुछ पल के लिए प्राप्त हुई।

इस संबंध में माशिमं सचिव प्रो. वीके गोयल ने कहा है कि ग्रूप में पहले जिला टॉप वन लिस्ट पोस्ट की गई थी, जिससे भ्रम हुआ। तत्काल बाद जिला टॉप वन लिस्ट को ग्रुप से डिलीट कर टॉप टेन लिस्ट पोस्ट की गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments