HomeNATIONALCHHATTISGARHहरे भरे हसदेव अरण्य को बर्बाद कर फॉसिल्स पार्क बनाना प्रकृति और...

हरे भरे हसदेव अरण्य को बर्बाद कर फॉसिल्स पार्क बनाना प्रकृति और जनता से मज़ाक : आप

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा ‘हसदेव नदी के तट पर फॉसिल्स पार्क बनाया जाएगा’ इस पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है। कहा है कि छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह कर मजाक करने के समान है। प्राकृतिक रुप से हरे भरे क्षेत्र हसदेव अरण्य में उद्योगपतियों के लाभ के लिए जंगल काटना और जिंदा जीव जंतुओं की सुरक्षा और सरंक्षण तो दूर फॉसिल पार्क बनाना पर्यावरण के साथ क्रूर मजाक है।
मुख्यमंत्री ने सीधे सादे छत्तीसगढ़ी लोगों के साथ मज़ाक किया है।
यह जनमानस के साथ भी खिलवाड़ करने जैसा है कि जीवों और पर्यावरण को नुकसान पहुंचा कर नुकसान का संग्रहण करना और संग्रहालय बनाना। पर्यावरण के जानकर और WII इससे होने वाली हानि को हजारों साल में भारपाई नहीं हो पाना बता रहे हैं। इसके बावजूद राज्य सरकार इस पर तनिक भी विचार नहीं कर रही है और तरह तरह से लोक लुभावन आडंबर कर कोयला खदान शुरू करने का षड्यंत्र रच रही है। इस कार्य से सिर्फ उनके कारोबारी मित्रों का फायदा होगा और पर्यावरण और आदिवासी एक अपूरणीय क्षति और भ्रष्टाचार की भेट चढ़ेगा।
हसदेव के लोगों को बहला फुसला कर सरकारी तंत्र भी कंपनी अफसरानों के साथ मिलकर खदान चालू करने लगातार तरह तरह के हथकंडे अपना रहे है, जो अब जग जाहिर हो चुके हैं।
आम आदमी पार्टी के खदान चालू करने के आदेश को रद्द करने के निवेदन के बाद भी यदि मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार के कान पर जूं नहीं रेंगती है तो आम आदमी पार्टी सत्याग्रह का मार्ग अपनाएगी और पूरे प्रदेश में सत्याग्रह करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments