HomeNATIONALCHHATTISGARHमजिस्ट्रेट जांच से मचा हड़कंप, रायपुर से राजनांदगांव के बीच 323 केस...

मजिस्ट्रेट जांच से मचा हड़कंप, रायपुर से राजनांदगांव के बीच 323 केस दर्ज,1.70 लाख रुपए जुर्माना

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल के स्टेशनों पर रेलवे मजिस्ट्रेट ग्रिजेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में जांच की गई। सहायक वाणिज्य प्रबंधक के साथ टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान में वाणिज्य निरीक्षक टीटीई, आरपीएफ स्टाफ एवं जीआरपी स्टाफ भी शामिल थे।
इसमें 2 मेल एक्सप्रेस गाड़ियों गोंडवाना एक्सप्रेस एवं इंटरसिटी एक्सप्रेस में रायपुर से राजनंदगांव एवं राजनंदगांव से रायपुर के मध्य में चेकिंग की गई। इस मजिस्ट्रेट टिकट चेकिंग अभियान में कुल 323 मामलों से 1,70,735 रुपए बतौर जुर्माना वसूला गया।
इनमें स्टेशनों पर सेक्शन 155 के तहत दिव्यांग डिब्बा, सेक्शन 162 के तहत महिला डिब्बा , सेक्शन 145 के तहत न्यूसेंस,सेक्शन 147 के तहत अनाधिकृत रूप से प्रवेश , सेक्शन 144 के तहत अवैध वेंडिंग, सेक्शन 156 के तहत ट्रेन के पायदान पर यात्रा करना,सेक्शन 141के तहत अनधिकृत रूप से चैन पुलिंग के सभी केसों से लगभग 125 मामलों से 50900 राजस्व प्राप्त हुआ। रेल प्रशासन ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वे यात्रा के लिए उचित टिकट एवं रेल परिसर में प्रवेश करने के पहले प्लेटफॉर्म टिकट अवश्य खरीदें। रेलगाड़ी एवं रेल परिसर को साफ सुथरा रखने में भी रेल प्रशासन को सहयोग प्रदान करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments