HomeNATIONALCHHATTISGARHविधायक कुलदीप जुनेजा ने उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को बाँटे गैस...

विधायक कुलदीप जुनेजा ने उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को बाँटे गैस सिलेंडर व चूल्हे

रायपुर। अग्रसेन चौक के रुद्रवाटिका में विधायक कुलदीप जुनेजा ने लोगो से भेट मुलाकात कर उनके समस्याओं से अवगत हुए और जल्द ही निराकरण करने के आस्वस्त किये विधायक ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गरीब महिलाओं को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन देने का वादा किया था और आज उन्होंने रूद्र वाटिका में लाभार्थियों को गैस चूल्हा एवम सिलेंडर व अन्य सम्बंधित सामग्री का वितरण किया।

इस योजना के शुरू होने से गरीब महिलाओं को जल्‍द ही मिट्टी के चूल्‍हे से आजादी मिल जाएगी। इस योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में खाना पकाने के लिए उपयोग में आने वाले जीवाश्म ईंधन की जगह एलपीजी के उपयोग को बढ़ावा देना है। योजना का एक मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना और उनकी सेहत की सुरक्षा करना भी है।

विधायक जुनेजा ने कहा कि गरीब परिवार की महिला सदस्यों को मुफ्त रसोई गैस (एलपीजी) कनेक्शन मुहैया कराना हम जनप्रतिनिधियों के प्रथम कर्तव्य है माताओ और बहनो को धुंए से तकलीफ न हो उनका स्वस्थय सही हो हमे इसका भरपूर खयाल रखें इस अवसर पर महिलाओं के चेहरों ओर खुशी साफ नजर आरही थी, विधायक ने लाभार्थियों को बधाई दी इस अवसर ओर छत्तीसगढ़ अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेंद्र छाबड़ा, पार्षद एवम एम आई सी सदस्य रितेश त्रिपाठी जी,ज़ोन7 के जोनायुक्त के के हलधर,इंजीनियर रघुमारी प्रधान, डॉ गजेंद्र साहू, सावित्री, मुकेश शर्मा,बृजेश राठौर, दिनेश पुथान सहित क्षेतवासी कई गरिमामयी उपस्थिति थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments