HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: गुपचुप खाते तक लाखों रुपए और आभूषण पार हुए, 48 घण्टे...

Video: गुपचुप खाते तक लाखों रुपए और आभूषण पार हुए, 48 घण्टे के भीतर आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सतीश साहू

जगदलपुर। शहर के बीचोबीच व्यापारी के द्वारा दिनदहाड़े गुपचुप खाना महंगा साबित हो गया, जहां 2 युवकों ने बाइक में सवार होकर व्यापारी की बाइक से 2 लाख रुपए नगदी के साथ ही चांदी के आभूषण पार कर दिया, व्यापारी ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाना में दर्ज कराया, जहां पुलिस ने संजय मार्केट से 2 आरोपी को गिरफ्तार किया, जहां उनके पास से नगदी पैसे के साथ ही मोटरसाइकिल व आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

मामले की जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि जगदलपुर में स्थानीय व्यापारी अशोक दुल्हानी के साथ दो दिन पूर्व जब वे संजय बाजार स्थित अपने दुकान से अपने घर कुम्हारपारा जाने के दौरान महारानी अस्पताल के सामने उस्ताद गुपचुप सेंटर में गुपचुप खाने रूके थे कि उसी दौरान उसके स्कुटी से 2 लाख रूपये व एक चांदी का सिक्का और अन्य सामान को चोरी कर उठाईगिरी की घटना को अंजाम दिया गया। घटना की रिपोर्ट प्रार्थी अशोक दुल्हानी ने थाने में दर्ज कराई, जिसके बाद थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी की पता तलाश की जा रही थी। जांच के दौरान जगदलपुर में मिशन सिक्योंर सिटी एवं सिटी सर्विलेंस सिस्टम अतंर्गत लगाये गये सीसीटीव्ही कैमरे के आधार पर संदिग्धों की पता तलाश की जा रही थी।

सीसीटीव्ही वीडियो और फुटेज के आधार पर संदेहियों के गतिविधि एवं प्राप्त फुटेज के आधार पर आरोपियों की पता तलाश किया गया। जिसके आधार पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को संजय बाजार क्षेत्र में पुनः दिखे जाने की सूचना मिली, जिस पर टीम गठित कर संजय बाजार क्षेत्र में दो संदिग्धों की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिनसे पुछताछ करने पर उन्होने अपना नाम-ए0अनिल निवासी गंजाम उडिसा एवं करन नेताम निवासी महासमुंद का होना बताये जिनेसे चोरी के संबंध में पुछताछ करने पर 22 मई को जगदलपुर के स्थानीय व्यापारी अशोक दुल्हानी का संजय बाजार से पीछा करते हुये उक्त व्यापारी रास्ते में रूक कर गुपचुप ठेला में गुपचुप खाने के दौरान मौका देखकर व्यापारी के गाड़ी की डिक्की से रूपये पैसे चोरी करना स्वीकार। आरोपियों के कब्जे से चोरी किये गये राशि 2 लाख 15 हजार रूपये, एक चांदी का सिक्का, एक मोबाईल फोन और मोटर सायकल ओडी-32 ई 5340 बरामद कर जप्त किया गया। आरोपियों द्वारा अपने पल्सर वाहन का नंबर प्लेट बदलकर फर्जी नंबर सीजी 08 के 4578 का प्लेट लगाकर घटना को अंजाम दिया गया था,दोनो आरोपियों को थाना कोतवाली जगदलपुर के द्वारा गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments