HomeNATIONALCHHATTISGARHकोविड वैक्सीनेशन अभियान : जिले में 1 लाख टीकाकरण का लक्ष्य पूरा,...

कोविड वैक्सीनेशन अभियान : जिले में 1 लाख टीकाकरण का लक्ष्य पूरा, सुदूर गांवों तक सुबह से देर शाम तक चला टीकाकरण

अमित श्रीवास्तव कोरिया । जिले में कोविड टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत आज 1 लाख टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण हुआ। कोविड संक्रमण से बचाव तथा सुरक्षा के संकल्प के साथ जिलेवासियों ने सुरक्षा का टीका लगवाया। कलेक्टर श्याम धावड़े के नेतृत्व एवं सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत के मार्गदर्शन में 2 दिसंबर से शुरू हुए इस तीन दिवसीय अभियान में प्रशासनिक अमला और स्वास्थ्य कर्मी देर शाम तक फील्ड में टीकाकरण के लिए जुटे रहे। जिले के नगरीय क्षेत्रों से लेकर सुदूर वनांचल के ग्रामों तक लोगों ने सक्रिय सहभागिता के साथ टीका लगवाया। कलेक्टर धावड़े ने प्रत्येक जिलवासी के साथ-साथ वैक्सीनेशन कार्य में जुटे शीर्ष से लेकर मैदानी अमले के अधिकारी-कर्मचरियों को इसके लिए बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से यह लक्ष्य हासिल हुआ है। इसी तरह साथ मिलकर चले तो कोविड से इस लड़ाई में सफलता जरूर हासिल होगी।

टीकाकरण करवाने की अपील से जनप्रतिनिधियों ने भी दिया प्रशासन की इस मुहिम का साथ –
सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, संसदीय सचिव एवं बैकुण्ठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव और मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल भी प्रशासन की इस मुहिम से जुड़े और नागरिकों से की टीकाकरण करवाने की अपील की।

लोगों को जागरूक करने प्रशासनिक अमला, बिहान की दीदीयां भी पहुंची घर-घर, कलेक्टर व सीईओ जिला पंचायत लगातार करते रहे मॉनिटरिंग-
वैक्सीनेशन महाभियान में एक ओर जहां पूरा प्रशासनिक अमला जुटा रहा, वहीं बिहान की दीदीयां भी घर-घर पहुंचकर लोगों को जागरूक करती रही। कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत भी लगातार वैक्सीनेशन की मॉनिटरिंग करते रहे। सुदूर अंचलों के गांव, पारा-मोहल्लों में घर-घर जाकर वैक्सीनेशन दल ने लोगों को टीका लगाया। सभी विभागों के कार्यालय प्रमुख, पंचायतवार नोडल अधिकारी, राजस्व, नगरीय निकाय, स्वास्थ्य तथा पंचायत स्तर के कर्मचारी गांवों में स्वयं जाकर लोगों को टीका लगवाने में जुटे रहे।

400 टीमें कर रही वैक्सीनेशन, नर्सिग कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी दल में रहे शामिल-
जिले में 2 दिसम्बर से 1 लाख टीकाकरण के लक्ष्य के साथ शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान में स्वास्थ्य विभाग की 400 टीमें सभी विकासखण्डों में टीकाकरण का कार्य कर रही हैं। टीकाकरण के लिए नर्सिग कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी दल में हुए और टीकाकरण केंद्रों के साथ ही डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन भी किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments