HomeNATIONALCHHATTISGARHकोविड वेक्सीनेशन महाभियान: एक दिन में 26 हजार 278 लोगों को लगी...

कोविड वेक्सीनेशन महाभियान: एक दिन में 26 हजार 278 लोगों को लगी कोविड वैक्सीन

बीएन यादव कोरबा। कोरबा जिले में कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण का महाभियान चलाया जा रहा हैं। 27 जून को आयोजित कोविड वैक्सीनेशन महाभियान में एक दिन में 26 हजार 278 लोगों को कोविड का वैक्सीन लगाए गए। वैक्सीनेशन महाभियान के दौरान सुबह से ही शहरी और ग्रामीण इलाकों के टीकाकरण केन्द्रों पर कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए लोग सेंटरों तक पहुंचे। टीकाकरण महाअभियान के दौरान पाली तानाखार क्षेत्र के विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने पोडी टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होने टीकाकरण केन्द्र मे आये लोगो को कोविड से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवाने और कोरोना से बचने के लिए जरूरी उपायो को अपनाने के लिए लोगो को प्रोत्साहित किया। कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए 12 वर्ष से अधिक उम्र के किशोर-किशोरियों, युवाओं, महिला, किसान एवं बुजुर्ग लेाग भी उत्साहित होकर टीकाकरण स्थल तक पहुंचे। लोगों को जरूरत अनुसार कोविड का पहला, दूसरा और बूस्टर डोज लगाया गया।

महाभियान के दौरान पाली क्षेत्र में लगे सबसे अधिक टीके-.. कोविड वैक्सीनेशन महाभियान के दौरान पाली क्षेत्र में सबसे अधिक टीके लगाये गये। पाली क्षेत्र में चार हजार 837 लोगों का टीकाकरण किया गया । कोरबा विकासखंड में चार हजार 784, कटघोरा विकासखंड में चार हजार 548, पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड में चार हजार 501, करतला में तीन हजार 863 और शहरी क्षेत्र में तीन हजार 745 लोगों को महाभियान के दौरान टीके लगाये गये।

महाअभियान के लिए 457 वैक्सीनेशन सेंटर -.. शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए 27 जून को टीकाकरण महाअभियान के लिए जिले में 457 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रो पर 457 वैक्सीनेटरों द्वारा लोगों को टीका लगाया गया। करतला विकासखंड में 60 केंद्रों में 60 वैक्सीनेटरों ने लोगों को कोरोना का टीका लगाए। कटघोरा विकासखंड में 83 केंद्रों पर 83 वैक्सीनेटर, कोरबा विकासखंड में 78 केंद्रों पर 78 वैक्सीनेटर, पाली विकासखंड में 90 केंद्रों पर 90 वैक्सीनेटर,पोड़ी-उपरोड़ा विकासखंड में 56 केंद्रो पर 56 वैक्सीनेटरों को टीकाकरण के काम में लगाया गया। शहरी क्षेत्रों में 90 केंद्र बनाए गए थे, जहां 90 वैक्सीनेटरों ने टीकाकरण की जिम्मेदारी निभायी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments