HomeNATIONALCHHATTISGARHकोरिया : विधायक की पहल पर क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात, रांपा...

कोरिया : विधायक की पहल पर क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात, रांपा नदी पर बनेगा 4 करोड़ 85 लाख का पुल

अमित श्रीवास्तव कोरिया। विधायक गुलाब कमरो ने क्षेत्र को एक बार फिर से बड़ी सौगात दिलाई है। विधायक के प्रयासों से क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग रांपा नदी पर पुल निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। यह पुल 4 करोड़ 85 लाख की लागत से बनाया जाना है।
उल्लेखनीय है पिछली सरकार के 15 साल के कार्यकाल में क्षेत्र की जनता ने इस नदी पर पुल निर्माण की लगातार मांग की, लेकिन पूर्व सरकार व विधायक की उदासीनता के कारण कोई भी सकारात्मक पहल नहीं हो पाई । नई सरकार बनने के बाद एक बार फिर उत्साह से भरे ग्रामीणों ने विधायक गुलाब कमरो से पुल निर्माण की मांग की जिसे विधायक ने अथक प्रयास कर स्वीकृति दिलाई।  आजादी के बाद पहली बार रांपा नदी पर पुल बनेगा जिसका लाभ सीधे तौर पर ग्रामीणों को मिलेगा। उक्त पुल क्षेत्रीय विधायक गुलाब कमरों की उपलब्धियों में गिना जाएगा

*10 गांव के 10 हजार लोग होंगे लाभान्वित*
रांपा नदी पर पुल बनने से भरतपुर विकासखंड के 10 गांव के लोग सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे। मिली जानकारी के अनुसार इन 10 ग्रामों की जनसंख्या लगभग 10 हजार के आसपास की है। ग्राम घाघरा, लावाहोरी, ठोरगी, खोहरा, सरगुजिहा पाठ, कुदरा, ढाब, कोरमा, कटरंगी एवं दुलारी ग्राम के ग्रामीणों को सीधे तौर पर उक्त पुल निर्माण का लाभ मिलेगा। वर्तमान में स्थिति यह है कि हर साल बरसात में इन ग्रामों का संपर्क अपने विकासखंड मुख्यालय से कट जाता है जिससे ग्रामीणों को स्वास्थ्य समस्या होने पर या किसी भी प्रकार की आपातकालीन परिस्थिति में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन उक्त पुल निर्माण होने के बाद जहां इन 10 ग्रामों में सीधे तौर पर आवागमन सुलभ हो सकेगा वहीं आपातकालीन परिस्थिति में भी किसी भी प्रकार की किसी कठिनाइयों का सामना ग्रामीणों को नहीं करना पड़ेगा।

*क्षेत्र में लगातार हो रहा विकास*
विधायक गुलाब कमरो के प्रयासों से क्षेत्र में लगातार विकास कार्य संचालित हो रहे हैं एवं नित्य प्रतिदिन नए-नए छोटे-बड़े कार्यों की स्वीकृति भी हो रही है। भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र में भौगोलिक परिस्थिति विपरीत होने के बावजूद भी कई वनांचल ग्रामीण में सड़क घाट कटिंग और आजादी के बाद से बहुत से ऐसे ग्राम जिन ग्रामों में बिजली नहीं थी वहां पर बिजली पहुंचाने का कार्य भी किया जा रहा है। कुछ दिनों पूर्व ही विधायक गुलाब कमरो के द्वारा मनेन्द्रगढ़ विकासखंड के 4 से 5 ग्रामों में विद्युतीकरण कार्य का भूमि पूजन किया गया था जहां पर विद्युत पोल आदि लगने का कार्य शुरू हो गया है और कुछ दिनों के बाद वहां पर बिजली भी पहुंच जाएगी जिसका लाभ ग्रामीण जनों को मिलेगा। विधायक गुलाब कमरो के द्वारा लगातार मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है जिसका फायदा ग्रामीण जनो को मिल रहा है।

*विधायक गुलाब कमरो ने दिया धन्यवाद*
रांपा नदी पर पुल की स्वीकृति मिलने पर विधायक गुलाब कमरो ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत एवं सांसद ज्योत्स्ना महंत के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है। वहीं पुल निर्माण की खबर सुनते ही क्षेत्र के ग्रामीणों में खुशी का माहौल व्याप्त है। ग्रामीणों ने इस स्वीकृति के लिए क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments