HomeNATIONALCHHATTISGARHकोरबा : महिला क्रिकेट प्रतियोगिता, बीआरसी कोरबा और बीके वेलफेयर की टीमों...

कोरबा : महिला क्रिकेट प्रतियोगिता, बीआरसी कोरबा और बीके वेलफेयर की टीमों के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

बीएन यादव कोरबा। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में आज तीसरे दिन भी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। तीसरे दिन 3 क्वार्टर फाइनल और एक सेमीफाइनल का मैच हुआ। पहले सेमीफाइनल मैच में बीआरसी कोरबा की टीम ने महिला बाल विकास विभाग की टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले दिन में खेले गए तीन क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बीआरसी कोरबा, बीके वेलफेयर और पुलिस विभाग की टीम ने अपने-अपने मैच जीते। सेमीफाइनल मैच में पुलिस विभाग और बीके वेलफेयर की टीम ने पुलिस विभाग को 20 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। अब फाइनल में बीआरसी कोरबा और बीके वेलफेयर की टीमों का बीच भिड़ंत होगी। फाइनल मैच शाम 4 बजे खेला जाएगा।

तीसरे दिन का पहला मुकाबला बीआरसी कोरबा वर्सेस डीएसपीएम कोरबा के बीच खेला गया। डीएसपीएम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीआरसी कोरबा की टीम ने 41 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम की ओर से संतोषी ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 22 रन बनाए साथ ही 2 विकेट भी चटकाए संतोषी को मैन ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

दिन का दूसरा मैच पुलिस विभाग वर्सेस बालको की महिला टीमों के बीच खेला गया। पुलिस विभाग की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए। टीम की ओर से प्रतिभा राय ने शानदार 35 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बालको की टीम 45 रन ही बना पाई इस प्रकार पुलिस विभाग की टीम ने इस मैच को 54 रनों से जीत लिया। शानदार प्रदेश प्रदर्शन के लिए प्रतिभा राय को मैन आफ द मैच अवार्ड दिया गया। 

दिन का तीसरा मैच टेनिस क्रिकेट संघ और बीके वेलफेयर सोसाइटी के बीच खेला गया। बीके वेलफेयर सोसाइटी  टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 66 रन बनाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी टेनिस क्रिकेट संघ की टीम 35 रन ही बना पाई। इस प्रकार बीके वेलफेयर सोसाइटी की टीम ने यह मैच 31 रनों से जीत लिया। टीम की ओर से ऑलराउंड प्रदर्शन करके 19 रन बनाने और दो विकेट चटकाने के लिए मधु मरकाम को मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया

दिन के आखिरी  और पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बीआरसी कोरबा की टीम महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम के बीच मैच हुआ। बीआरसी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 119 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। टीम की ओर से मनीषी ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए शानदार 50 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी महिला बाल विकास विभाग की टीम केवल 38 रन ही बना पाई। इस प्रकार बीआरसी कोरबा की टीम ने यह मैच 81 रनों से अपने नाम किया। मनीषी सिंह के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया। 

दूसरे सेमीफाइनल मैच में बीके वेलफेयर सोसाइटी ने पुलिस विभाग की टीम को 20 रनों से मात दी। बीके वेलफेयर सोसाइटी ने पहले बैटिंग करते हुए 90 रन बनाए। टीम की ओर से स्नेहा ने शानदार 34 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुलिस विभाग की टीम 70 रन ही बना पाई। बीके वेलफेयर टीम की ओर से मधु मरकाम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 रनों का योगदान दिया साथ ही 3 विकेट भी चटकाए।  इस प्रदर्शन के लिए मधु मरकाम को मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments