“मंच पर स्वास्थ्य संकट के बावजूद खरगे का मोदी पर हमला: ‘मैं इतनी जल्दी नहीं मरूंगा'”

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कठुआ में एक जनसभा को संबोधित करते समय अचानक अस्वस्थ महसूस किया। जैसे ही उन्होंने जसरोटा में अपनी बात शुरू की, वह चक्कर खाकर मंच पर बेहोश होने लगे। इस स्थिति को देखकर उनके सुरक्षाकर्मियों और मंच पर उपस्थित अन्य कांग्रेस नेताओं ने तुरंत उनकी मदद की, उन्हें पानी पिलाया और कुछ समय के लिए भाषण को रोक दिया।

हालांकि, खरगे ने अपनी अस्वस्थता के बावजूद अपने भाषण को फिर से जारी किया। उन्होंने कहा, “मैं 83 साल का हूं, मैं इतनी जल्दी नहीं मरने वाला हूं। मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी सत्ता से बाहर नहीं हो जाते।” इस बयान ने न केवल उनकी राजनीतिक प्रतिबद्धता को दर्शाया बल्कि उनकी स्वास्थ्य को लेकर चिंता को भी कुछ हद तक कम किया।

खरगे ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि “ये लोग (केंद्र सरकार) कभी चुनाव नहीं कराना चाहते थे।” उन्होंने आरोप लगाया कि यदि केंद्र सरकार चाहती, तो चुनाव एक-दो साल के भीतर हो सकते थे। उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही सरकार चुनाव के लिए तैयार हुई है।

इसके अलावा, खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री पिछले 10 वर्षों में भारत के युवाओं को कुछ नहीं दिया है।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी युवाओं के भविष्य के लिए झूठे आंसू बहा रहे हैं और सच तो यह है कि पिछले एक दशक में, उनकी सरकार ने देश के युवाओं को अंधकार में धकेल दिया है। खरगे का यह बयान न केवल उनकी चिंता को दर्शाता है बल्कि चुनावी माहौल में कांग्रेस की सक्रियता को भी उजागर करता है।