HomeNATIONALCHHATTISGARHकटघोरा सीईओ से नाराज़ जनपद अध्यक्ष व सदस्य कार्यालय के सामने...

कटघोरा सीईओ से नाराज़ जनपद अध्यक्ष व सदस्य कार्यालय के सामने बैठे धरने पर

बीएन यादव कोरबा। कटघोरा जनपद पंचायत के दफ्तर में सोमवार को जनपद अध्यक्ष समेत दूसरे सदस्यों ने सीईओ एचएन खोटेल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पंचायत कार्यालय में ताला जड़ने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर उपस्थित तहसीलदार व कटघोरा थाना प्रभारी ने कार्यालय में ताला जड़ने से रोक दिया। इस बीच पुलिस व जनपद सदस्यों की मामूली झूमाझटकी भी देखने को मिली। सदस्यों के मुताबिक सीईओ खोटेल का व्यवहार अभद्र और अनुचित है। सीईओ एचएन खोटेल को जिला प्रशासन द्वारा 5 वी बार कटघोरा जनपद कार्यालय भेजा गया है सदस्यों की मानें तो सीईओ खोटेल शासकीय कार्यों में न ही सचिवों का सहयोग करते हैं और न ही सदस्यों को कोई तवज्जो देते हैं।आलम यह है कि पंचायत के पंच-सरपंच और जनप्रतिनिधियों ने जनपद कार्यालय में आना भी बंद कर दिया है।

जनपद कार्यालय के सामने धरने पर बैठे अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों द्वारा कार्यालय के मुख्यद्वार में धरने पर बैठकर सीईओ खोटेल हाय हाय के नारे लगाते रहे। तहसीलदार सुमित मेरिया व थाना प्रभारी नवीन देवांगन धरना स्थल पर किसी प्रकार की स्थिति असमान्य न होने पाए इसके लिए वे सतत निगरानी कर बैठे रहे।
सभी जनपद सदस्यों व सरपंच सचिवों के विरूद्ध अप शब्द का प्रयोग कर प्रताड़ित करते है।

जनपद कटघोरा की अध्यक्ष लता कंवर ने सीईओ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर एच. एन. खोटेल 5 वी बार और लंबे समय तक पदस्थ हैं। इतनी लंबी अवधि तक एक ही स्थान पर पदस्थ होने के कारण अब इनके कार्य शैली एंव व्यवहार, निर्वहन में बदलाव आ गया है और सभी जनपद सदस्यों व सरपंच सचिवों के विरूद्ध अप शब्द का प्रयोग कर प्रताड़ित करते है। एंव दबावपूर्वक कार्य कराते है जिससे हम जनप्रतिनिधियों व सचिवों में मानसिक दबाव बना रहता है। लापरवाही के कारण इस बार दिपावली जैसे मुख्य त्यौहार में सचिवों को वेतन प्राप्त नही हुआ। इन सब बातों से सचिवों में भारी आक्रोश व्याप्त है। जिला कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ को शिकायत देने के बाद भी अभी तक कार्यवाही नहीं कि गई है इस वजह से आज वे कार्यालय में ताला बंद करने आये थे लेकिन ताला बंद न करने की स्थिति में सीईओ पर कार्यवाही नही की जाती तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments