HomeNATIONALCHHATTISGARHकालाबाजारी बंद कर किसानों को खाद बीज उपलब्ध कराए प्रदेश सरकार :...

कालाबाजारी बंद कर किसानों को खाद बीज उपलब्ध कराए प्रदेश सरकार : केदार कश्यप

सतीश साहू

जगदलपुर/भानपुरी। छत्तीसगढ़ सहित बस्तर संभाग में भी मानसून ने दस्तक दे दी हैं किसान खाद बीज के लिए सहकारी समितियों के आए दिन चक्कर काट रहे हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अभी तक सहकारी समितियों में खाद बीज की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं की हैं जिसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी भानपुरी मंडल के नेतृत्व में किसान मोर्चा ने क्षेत्र किसानों के साथ भारी संख्या में भानपुरी बाजार स्थल में धरना दी और माननीय राज्यपाल महोदय के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौप तत्काल खाद बीज उपलब्ध कराने की मांग की और मांग पूरी नहीं होने पर चक्का जाम करने के बाध्य होना बताया।

पूर्व मंत्री व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने धरना में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा की किसान हितेषी होने का स्वांग रचने वाली भूपेश सरकार किसानों को खाद बीज उपलब्ध नहीं करा पा रही है इससे बड़ा दुर्भाग्य अन्नदाताओं का नहीं हो सकता, किसान खाद बीज के लिए दर-दर भटक रहा है और यहां तक कि किसानों को खाद बीज के लिए धरने प्रदर्शन और चक्का जाम तक करने की जरूरत पड़ रही हैं। आगे केदार कश्यप ने कहा की प्रदेश में बैठी कांग्रेस सरकार किसानों को षडयंत्रपूर्वक कृषि कार्य के ठीक पहले खाद बीज उपलब्ध नहीं करा रही है जबकि निजी दुकानों में खाद बीज दुगने दाम पर उपलब्ध है सरकार को किसानों को चिंता नहीं हैं। सरकार की मंशा किसान हितैसी नहीं किसान विरोधी हैं।

पूर्व मंत्री केदार कश्यप जी व किसानों ने क्षेत्र के सांसद, विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा हैं किसानों को खाद बीज उपलब्ध नहीं हो पा रही है और किसान परेशान है फिर भी जिम्मेदार पदाधिकारी किसानों को भगवान भरोसे छोड़ हाथ में हाथ धरे बैठे हैं, उत्तर प्रदेश के किसानों को 50 50 लाख की मुआवजा राशि देने वाली भूपेश बघेल की सरकार को जिन्होंने अपना वोट देकर सत्ता में बिठाया उन्हें आज खाद बीज तक नहीं दे पा रही है यह प्रदेश के लाखों किसानों के साथ धोखा और अन्याय है।

प्रदेश सहित बस्तर संभाग के सरकारी समितियों में यूरिया, पोटाश और बीज की उपलब्धता अभी तक सुनिश्चित नहीं हो पाई जबकि क्षेत्र की निजी दुकानों में पर्याप्त मात्रा में खाद बीज उपलब्ध है, सरकार की शह पर सहकारी समितियों को खाद बीज उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है जबकि निजी दुकानों को उपलब्ध करवा कर कालाबाजारी को प्रदेश की कांग्रेस सरकार बढ़ावा दे रही है।
धरना प्रदर्शन में भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, मंडल अध्यक्ष संतोष बघेल, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष फकीर कश्यप, जिला पंचायत सदस्य निर्देश दीवान, जनपद सदस्य भूषण गुप्ता, कुलेश्वर कश्यप, किसान नेता सीजर दीवान, रघुनाथ कश्यप, मंधर कश्यप, मुरली ठाकुर, भालमन बंछोर, संपत कश्यप, लखमू कश्यप, सहित भाजपा मोर्चा प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी व किसान उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments