HomeNATIONALCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ योग शिक्षक संघ के आंदोलन को जेसीसीजे ने दिया समर्थन,मांग पूरी...

छत्तीसगढ़ योग शिक्षक संघ के आंदोलन को जेसीसीजे ने दिया समर्थन,मांग पूरी नहीं होने पर सीएम हाउस के सामने करेंगे योग प्रदर्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ योग शिक्षक संघ की ओर से अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर बूढ़ातालाब रायपुर स्थित धरना स्थल में विगत 17 जून से तीन दिवसीय धरना दिया जा रहा है। अंतिम दिवस पर अजीत जोगी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू व राजनांदगांव जनता कांग्रेस जिलाध्यक्ष शमसुल आलम ने धरना स्थल पहुंचकर आंदिलन का समर्थन किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कि योग जिससे मनुष्य स्वस्थ हो जाता है, उनके प्राध्यापक ही आज अस्वस्थ हो गए हैं,क्योंकि डिग्रीधारी प्राध्यापक को भी नौकरी का सुख नहीं है। पैसा और समय देकर डिग्री हासिल करने के बाद भी वो बेरोजगार हैं।
राजनांदगांव जिलाध्यक्ष शमसुल आलम ने कहा योग शब्द संस्कृत के “यूज” शब्द से लिया गया है,जिसका अर्थ होता है ‘एकजुटता ‘ या निकटता जो कि अपने आप मे ही बहुत ही सार्थक शब्द है,यदि आप योग के निकट रहोगे तो निरोग रहोगे। वो कहते है ना करो योग रहो निरोग। फिर भी भूपेश सरकार को सुनाई और दिखाई नहीं दे रहा है,यदि भूपेश सरकार मांग पूरी नहीं करती है तो जनता कांग्रेस आगामी 21 जून को योग दिवस के दिन मुख्यमंत्री निवास के सामने छत्तीसगढ़ युवा आयोग के साथियों से साथ मिलकर योग करके प्रदर्शन करेगी। आंदोलन में युवा प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू व राजनांदगांव जिलाध्यक्ष शमसुल आलम के साथ युवा जिलाध्यक्ष उदित हरिहरनो, राजा बंजारे, योग शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चन्द्राकर सहित सैकड़ो की संख्या में योग शिक्षक संघ के पदाधिकारी व विद्यार्थी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments