HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

Video: अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

वैभव चौधरी धमतरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तीन अलग अलग स्थानों पर लाखो रूपए और सोने चांदी के गहने की चोरी होने का मामला सामने आया था। साइबर सेल ने इस वारदात को अंजाम देने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के दो चोर को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से चोरी का माल और नगदी रकम बरामद हुआ है।
मिली जानकारी के अनुसार 16-17 मार्च की मध्य रात अर्जुन रेसीडेंसी कालोनी निवासी मनीष नानकानी के घर से आलमारी के लॉकर में रखे सोने के जेवरात व नगदी रकम 15,000 रुपए 18 व 19 की रात्रि विवेकानंद कालोनी निवासी श्रवण कुमार देवांगन के घर से सोने चांदी के जेवर एवं नगदी रकम 30000 रू. और मोती चावला निवासी कृष्ण वृन्दावन कालोनी के घर से आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात व नगदी रकम 6,35,000 रू साथ ही डॉ टीकम सिंह ध्रुव निवासी रोहरा कालोनी के घर से आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गया था।
रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.वही शहर स्थित कॉलोनियों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशात ठाकुर द्वारा स्वयं चोरी की घटना स्थल का निरीक्षण कर चोरियों पर अंकुश लगाने एवं अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं उप पुलिस अधीक्षक,एसडीओपी कुरूद के मागदर्शन में सायबर सेल तकनीकी टीम द्वारा आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी.पतासाजी के दौरान घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज का बारिकी से निरीक्षण किया गया। इस दौरान फूटेज से प्राप्त हुलिया के आधार पर आरोपियों को पकड़ा गया।  पूछताछ पर अपना नाम तहजीब खान पिता अब्दुल गनी एवं रफत अली उर्फ पप्पू पिता अशरफ अली निवासी उत्तरप्रदेश का रहना बताया। पूछताछ में बताये कि होली के समय उत्तर प्रदेश से धमतरी आकर अपने मोटर सायकल से शहर स्थित कॉलोनियों में घूमघूम कर रेकी कर रात्रि में चोरी करना स्वीकार किये।
वही पुलिस ने आरोपियों से सोने-चांदी के जेवरात को बरामद किया गया तथा नगद राशि को आरोपियों द्वारा खर्च करना और जुए में हारना तथा अपने परिवार के खाते में डालना स्वीकार किया पुलिस ने आरोपियों से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को भी जब्त किया गया।
आरोपियों को पकड़ने में सायबर सेल तकनीकी निरीक्षक भावेश गौतम ,उनि. रमेश साहू, सहा उप निरी.अनिल यदु आर .कमल जोशी, धीरज डड़सेना, दीपक साहू, मुकेश मिश्रा, आनंद कटकवार, झमेल सिंह राजपूत, सितलेश पटेल, कृष्ण कन्हैया पाटिल,नितेश वर्मा की सराहनीय भूमिका रही।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments