HomeNATIONALCHHATTISGARHमैट्स यूनिवर्सिटी में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, प्राध्यापकों और कर्मचारियों ने...

मैट्स यूनिवर्सिटी में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, प्राध्यापकों और कर्मचारियों ने किया योगाभ्यास

रायपुर। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मैट्स यूनिवर्सिटी ने भागीदारी निभाई। यूनिवर्सिटी के रायपुर और आरंग कैम्पस में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के प्राध्यापकों व कर्मचारियों नेे योग की बारीकियां सीखीं। मैट्स यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा एवं योग विभाग की ओर से यूनिवर्सिटी में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 15 दिनों तक योग का कार्यक्रम और विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन किया गया। 21 जून को विश्वविद्यालयीन स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. केपी यादव एवं कुलसचिव गोकुलनंदा पंडा सहित अनेक प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर कुलसचिव गोकुलनंदा पंडा ने कहा कि हमारे जीवन में योग का विशेष महत्व है।भारत की इस प्राचीन विद्या को पूरे विश्व ने अपनाया है। हमें योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। हमें अपने शरीर को फिट रखना चाहिए,क्योंकि शरीर स्वस्थ रहेगा तो हमारा मन भी स्वस्थ रहेगा और योग के माध्यम से हम विभिन्न शारीरिक समस्याओं का भी समाधान कर सकते हैं।
इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक और कर्मचारियों ने योग के विभिन्न आसन सीखे व स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। योग विभाग के निदेशक दिवेश कुमार एवं सहायक प्राध्यापक गोपेंद्र कुमार साहू ने रायपुर कैम्पस तथा योगेश कुमार ने आरंग कैम्पस में योग का प्रशिक्षण प्रदान किया। मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति गजराज पगारिया एवं महानिदेशक प्रियेश पगारिया ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए प्रतिदिन योग का अभ्यास कर जीवन को सकारात्मक दिशा की ओर अग्रसर करने का आव्हान किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments