HomeNATIONALCHHATTISGARH20 अप्रैल तक शत प्रतिशत लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के दिए...

20 अप्रैल तक शत प्रतिशत लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के दिए निर्देश…

बालोद :  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय स्थित अपने कक्ष में वर्चुअल बैठक लेकर जिले में आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को आगामी 20 अप्रैल तक जिले के शत प्रतिशत लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश भी दिए।

जिससे की जिले के शत प्रतिशत लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। शर्मा ने कार्य की प्रगति की विकासखण्डवार समीक्षा करते हुए खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को इसके लिए विस्तृत कार्य योजना बनाकर आगामी 20 अप्रैल तक शेष सभी लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा आयुष्मान कार्ड के नोडल अधिकारी को कार्य की सतत् मानिटरिंग करने तथा निर्धारित समयावधि तक जिले के शत प्रतिशत लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा। शर्मा ने एसडीएम बालोद शीतल बंसल को जिन स्थानों में आधार लिंक नहीं है वहां शिविर लगाकर आधार लिंक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में आयुष्मान कार्ड में आधार अपडेट करवाना शेष रह गया है वहां शिविर लगाकर आधार अपडेट कराना सुनिश्चित की जाए।

आयुष्मान कार्ड के नोडल अधिकारी ने बताया कि शिविर में आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु ग्रामीणों के नही आने की स्थिति में घर-घर जा कर उनका आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। कलेक्टर शर्मा ने देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए बालोद जिले में इसके संक्रमण के प्रसार के रोकथाम हेतु पुख्ता उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश स्वास्थ्य एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने लोगों को मास्क लगाने के प्रोत्साहित करने तथा इसके रोकथाम के लिए अन्य जरूरी उपाय भी करने को कहा। उन्होंने कोरोना से उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने हेतु अस्पतालों में दवाईयां, उपकरण एवं अन्य जरूरी सामग्रियों की उपलब्धता शीघ्र सुनिश्चित करने को कहा। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उईके, खण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments