आईसीसी टी-20 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में कल बारबाडोस में भारत और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने होंगे

शनिवार, 29 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल ब्रिजटाउन स्टेडियम में रात 8 बजे खेला जाएगा

नई दिल्ली : आईसीसी टी-20 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में कल बारबाडोस में भारत और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने होंगे। कल रात दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर भारत ने तीसरी बार फाइनल में जगह बना ली है।

गुयाना में हुए मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद भारत ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 171 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में सर्वाधिक 57 रन बनाए। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 47 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट लिए।

172 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 16 ओवर चार गेंद में केवल 103 रनों पर ढेर हो गई। हैरी ब्रुक ने अपनी टीम के लिए 19 गेंदों पर सर्वाधिक 25 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने तीन-तीन विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट अपने नाम किए। अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम कल टी20 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पिछले 10 साल के जीत के सूखे को खत्म कर विश्व चैम्पियन बनने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। फाइनल तक के अभियान में दोनों टीमें अजेय रही हैं लेकिन बड़े टूर्नामेंट के कई फाइनल मैचों को खेलने के अनुभव के कारण भारत का पलड़ा भारी होगा।