HomeNATIONALCHHATTISGARHकिसानों को डीजल का मूल्य बढ़ाने से खेती-किसानी में कठिनाई हो रही...

किसानों को डीजल का मूल्य बढ़ाने से खेती-किसानी में कठिनाई हो रही है : मोहन मरकाम

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार मोदी सरकार की बेलगाम मंहगाई के खिलाफ जन जागरण पदयात्रा निरंतर किया जा रहा है। इस कड़ी में आज बिलासपुर के कोटा विधानसभा के ग्राम ढेलमहुवा और रतनपुर के महामाया मंदिर तक पदयात्रा की गयी जो कुल सात किलोमीटर की थी।

जन जागरण अभियान के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि पदयात्रा के दौरान सभा मे राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के दबाव के कारण मोदी सरकार को तीनों काले कृषि कानून वापस लेने पड़े,किसान आंदोलन के समर्थन में उनकी जीत की खुशी में पूरे देश मे कांग्रेस पार्टी किसान विजय दिवस मना रही है। उन्होंने कहा कि आपदा काल में भी डीजल पेट्रोल के दर में टैक्स बढ़ाकर लाखो-करोड़ों रूपये केन्द्र सरकार कमा रही है।आज महंगाई की मार से हर वर्ग के लोग परेशान है,महंगा पेट्रोल डीजल गैस आम जनों की जीवन व्यवस्था को खराब कर दिया है। जब केंद्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार थी तब पेट्रोल,डीजल का मूल्य 60 से 65 रु हुआ करता था मोदी सरकार आने के बाद 100 से 105 रूपये करके जनता को लूट रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी एवं राहुल गाँधी के निर्देश पर हम सभी जनता के समक्ष पहुँचे है और आपको यह बताना चाहते है कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार जुमलेबाज और खोखले वादों की सरकार है। अच्छे दिन की बात कर के भारत की भोली-भाली जनता के साथ छल किया है। आज हम आप महंगाई की दोहरी मार झेल रहे हैं, केंद्र में बैठी मोदी सरकार चुनाव के पूर्व कहते थे कि मैं देश नहीं बिकने दुंगा लेकिन आज इसके विपरित देश का हर सरकारी संस्थाओं को बेचा जा रहा है। चुनाव पूर्व भाजपा ने एक सोची-समझी रणनीति बनाई थी जिसमें उनका उद्देश्य केवल कारोबारियों को फायदा दिलाना था आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत बहुत कम है उसके बावजूद मोदी सरकार हमें महंगा पेट्रोल डीजल गैस दे रही है इस कमर तोड महंगाई के विरोध में जनजागरण पदयात्रा अभियान चलाया जा रहा है इसके माध्यम से सोई हुई मोदी सरकार को जगाना है।

मरकाम ने कहा कि केन्द्र की सरकार डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि कर जनता की जेबे खाली कर रही है, डीजल पेट्रोल महंगा होने से ट्रांसपोर्ट महंगा हुआ है,ट्रांसपोर्ट महंगा होने से आवश्यक खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ रही है, गरीब की थाली से सब्जी और दाल गायब हो गया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार अर्थव्यस्था को मजबूत करने का कार्य कर रही है, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, स्व-सहायता समूह के माध्यम से गरीबों के जेब में पैसा डाल रही है, रोजगार मुहैया करा रही है, वहीं मोदी सरकार उनकी जेब में डाका डालने का काम कर रही है, उन्होंने शासन की योजनाओं का लाभ उठाने का निवेदन ग्रामीणों से किया।पदयात्रा ने मंच संचालन कांग्रेस प्रवक्ता अभयनारायण राय ने किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments