HomeNATIONALCHHATTISGARHढाई साल में प्रदेश माफियाओं के कब्जे में : बृजमोहन अग्रवाल

ढाई साल में प्रदेश माफियाओं के कब्जे में : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की इस सरकार ने तो निराश्रित, विकलांग, गरीब,जरूरत मंदो के हक पर भी डाका डाल दिया है। इनके साथ वादाखिलाफी की है। समाज का सबसे वंचित शोषित एवं गरीब तबका निराश्रित समाज भी आज अपनी हक की लड़ाई लड़ने अपनी मांगों के लिए सड़क पर आ गया है, यह छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार हो रहा है। अब यह निश्चित हो गया है की छत्तीसगढ़ सरकार को उखाड़ फेंकने से कोई नही रोक सकता। आप सबकी आह इस सरकार को ले डूबेगी।

अग्रवाल आज महासमुंद में आयोजित विशाल निराश्रित सम्मेलन एवं रैली को संबोधित कर रहे थे। अग्रवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के भूपेश बघेल सरकार ने निराश्रितो के साथ भी दगाबाजी की है। क्या हुआ कांग्रेस के चुनाव में वोट लेने के लिए गए पेंशन की राशि बढ़ाने के वादे का? क्या हुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोविड काल मे 20 माह के लिए भिजवाए गए प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल का इस सरकार ने तो आप गरीबों का चावल भी खा लिया?

अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में विकास के सारे काम बंद पड़े हैं, अगर केंद्र सरकार से प्राप्त मनरेगा के काम को छोड़ दें तो विकास कार्य पूरी तरह ढप्प पड़े है। विकास के बजाय सिर्फ और सिर्फ माफियाओं का विकास हुआ है। प्रदेश में शराब माफिया, भू माफिया, जंगल माफिया, रेत माफिया, राशन माफिया, कोयला माफिया, खाद माफिया के साथ ही साथ अब बारदाना माफिया भी पूरी तरह सक्रिय हो गए है। यह सरकार सिर्फ और सिर्फ घोटालों की गूंगी बहरी और पूरी तरह अंधी सरकार है।

अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में 11 लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र गरीब इस सरकार के चलते पक्के घर से वंचित हो गए हैं। मोदी सरकार ने जो पैसे भेजे थे वह पैसे भी आप गरीबों तक यह सरकार नहीं पहुंचा पाई और पैसा वापस हो गया है। इसी तरह घर-घर नल का शुद्ध पेयजल की जल जीवन मिशन योजना का भी बुरा हाल है। भारत सरकार ने पैसे तो भेज दिए पर या पूरा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट में चढ़ रही है। प्रदेश में 10% भी काम अभी तक नहीं हुआ है।

सभा के बाद निराश्रित में वहां उपस्थित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को पेंशन राशि में वृद्धि सहित आपने अनेक मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा। सभा को सांसद चुन्नीलाल साहू, विधायक शिवरतन शर्मा, डॉ विमल चोपड़ा, पूनम चंद्राकर, अवधेश चंदेल, जगन्नाथ पानीग्रही, रूप कुमारी चौधरी ने संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से त्रिलोचन पटेल, परेश बागबाहरा, चंद्रहास चंद्राकर, सरला कोसरिया, इंद्रजीतसिंह गोल्डी, महेन्द्र पंडित, प्रदीप चंद्राकर, नेमीचंद राठी, महेन्द्र जैन, महेंद्र सिक्का, उत्तरा प्रहरे सहित वरिष्ट कार्यकर्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments