HomeNATIONALCHHATTISGARHआईजी अजय यादव ने किया ट्रैफिक मैन महेश के कार्यों की सराहना...

आईजी अजय यादव ने किया ट्रैफिक मैन महेश के कार्यों की सराहना की

अमित श्रीवास्तव कोरिया। जिले के यातायात विभाग में पदस्थ ट्रैफिक मैन के नाम से मशहूर लांस नायक महेश मिश्रा अपने द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के बल पर जिले का नाम प्रदेश व देश स्तर पर रोशन कर रहे हैं व अब तक सैकड़ों इनाम और सम्मान प्राप्त कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। इनके द्वारा यातायात जागरूकता, समाज सेवा एवं जनहित के क्षेत्र में किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों से निरंतर नगर सेना व पुलिस विभाग का नाम रोशन हो रहा है जिसके फलस्वरूप पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव ने उत्साहवर्धन स्वरूप 10 हजार रुपए का नगद इनाम प्रदान करते हुए कहा कि इसी तरह आगे भी जनहित का कार्य करते रहें।      

यातायात जागरूकता अभियान बनी पहचान

आज के दौर में जहां सड़क हादसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा और इसे रोकने की दिशा में जिले के यातायात विभाग में पदस्थ लांस नायक महेश मिश्रा ने स्वयं के खर्च पर यातायात के प्रति जागरूकता के क्षेत्र में जिला ही नहीं संभाग एवं प्रदेश स्तर तक लगभग 500 कैंपों के माध्यम से 4 लाख लोगों को जागरूक कर अपनी अलग पहचान स्थापित किया है।
*समाज सेवा बनी मिसाल*

महेश मिश्रा का समाज सेवा के क्षेत्र में भी निरंतर सहभागिता रही है जिसके तहत स्वयं के खर्च से वाहन चालकों को निःशुल्क चश्मा का वितरण करना, शहर के प्रमुख चौराहे के गड्ढे को भरना, सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करना, कुपोषित बच्चों को पोषण आहार का वितरण, यातायात जागरूकता अभियान के दौरान छात्रों एवं उपस्थित जनों को सम्मान व पुरस्कार का वितरण करना, जरूरतमंदों को रक्तदान जैसे नेक कार्य इनके द्वारा निरंतर किया जा रहा है।
        *जिले में प्रेम की प्रतिमूर्ति व कर्तव्यनिष्ठता की मिसाल*                       

गौरतलब है कि श्री मिश्रा अपने सरल, सहज व मिलनसार स्वभाव के कारण पूरे क्षेत्र में जाने जाते हैं बच्चों व युवाओं के बीच में इनकी अच्छी खासी पकड़ है साथ ही शहर में मिलनसार व्यक्तित्व के धनी माने जाते हैं जिसका परिणाम यह है कि पूरे शहर में सभी प्रतिष्ठानों के साथ जिले की विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य से लेकर विद्यालयीन स्टाफ, छात्र-छात्राओं, वाहन चालक व  मालिकों के पास इनका मोबाइल नंबर उपलब्ध है जो कि एक हेल्पलाइन की तरह कार्य करता है। जो किसी भी प्रकार की दुर्घटना की स्थिति में या यातायात संबंधी किसी प्रकार की जानकारी के लिए तथा कैरियर मार्गदर्शन के लिए उपयोग में आ रहा है। गौरतलब है कि श्री मिश्रा छोटे से पद पर रहते हुए भी अपने व्यवहार व कार्यों के बल पर सबका दिल जीत रखा है जिसका परिणाम है कि उच्च अधिकारियों का मार्गदर्शन उन्हें हमेशा मिलता रहा है।
*शिक्षा के क्षेत्र में प्राप्त किए हैं विशिष्ट उपलब्धि*

लांस नायक महेश मिश्रा ने अपने कर्तव्य के निर्वहन के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्नातकोत्तर की परीक्षा में संस्कृत, राजनीति विज्ञान एवं समाजशास्त्र विषय में स्वर्ण पदक *(गोल्ड मेडल)* प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया है।

मिल चुके हैं सैकड़ों सम्मान

तन समर्पित मन समर्पित और यह जीवन समाज सेवा के नाम समर्पित की धारणा को जीवंत करने वाले देशभक्ति जनसेवा को चरितार्थ कर विभाग का नाम रोशन करने वाले लांस नायक महेश मिश्रा को अब तक गृहमंत्री, श्रम मंत्री, सांसद, संसदीय सचिव, विधायक गणों सहित पुलिस महानिदेशक, विशेष पुलिस महानिदेशक यातायात, पुलिस महानिरीक्षक, अध्यक्ष अंतर विभागीय लीड एजेंसी सड़क सुरक्षा, जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक, संभागीय एवं जिला सेनानी नगर सेना के साथ विभिन्न संस्था, संगठनों, विभागों, कार्यक्रमों में सैकड़ों सम्मान से नवाजा जा चुका है।
   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments