HomeNATIONALCHHATTISGARHजिला पंचायत सदस्‍य महेंद्र यादव ने दिलाई 27 लाख 75 हजार के...

जिला पंचायत सदस्‍य महेंद्र यादव ने दिलाई 27 लाख 75 हजार के निर्माण कार्यों की स्‍वीकृति

उदय मिश्रा

राजनांदगांव। जिला पंचायत क्षेत्र क्रं. 14 का लगातार दूसरी बार प्रतिनिधित्‍व कर रहे महेंद्र यादव ने अपने क्षेत्र में पेयजल व्‍यवस्‍था, स्‍वच्‍छता व अधोसंरचना निर्माण कार्य हेतु 27 लाख 75 हजार रुपए की स्‍वीकृति दिलवाई है। इससे क्षेत्र के डेढ़ दर्जन से अधिक ग्राम लाभान्वित होंगे। यह स्‍वीकृति 15 वें वित्त आयोग के मद से प्राप्त की गई है। इससे पूर्व भी जिला पंचायत सदस्‍य व प्रदेश किसान कांग्रेस के महामंत्री महेंद्र यादव द्वारा विभिन्‍न ग्रामों के लिए 65 लाख रुपए की स्‍वीकृति दिलावाई गई थी। जिपं सदस्‍य यादव अपने क्षेत्र के विकास और मूलभूत आवश्‍यकताओं को लेकर लगातार सक्रिय रहते हैं।

पेयजल व्‍यवस्‍था के लिए हाईस्‍कूल तुमड़ीबोड़ एक वाटर कुलर के लिए 45 हजार, ग्राम सलटिकरी श्मशान घाट में बोर खनन के लिए एक लाख 20 हजार, ग्राम आलीखुंटा गौठान में बोर खनन हेतु 1 लाख, ग्राम माडीतराई शिकारीभांठा में बोर खनन हैंडपंप सहित के लिए एक लाख 20 हजार, ग्राम बोदेला में सिंचाई बोर खनन, मोटर पंप सहित (नहर डूबान) के लिए 2 लाख 20 हजार, ग्राम धौराभांठा में हाईस्‍कूल बोर खनन हैंड पंप सहित हेतु एक लाख 20 हजार, ग्राम आलीखुटा में शमशान घाट में बोर खनन हैंड पंप सहित हेतु एक लाख की स्‍वीकृति प्राप्‍त हुई है।

इसी तरह स्‍वच्‍छता हेतु ग्राम खैरी में तालाब में महिला घाट निर्माण के लिए 2 लाख, ग्राम जामरी में सामुदायिक भवन में शौचालय निर्माण के लिए एक 1.50 हजार, ग्राम गातापार में नाली निर्माण हेतु एक लाख पचास हजार, ग्राम पंचायत धौराभांठा वार्ड नं 3 एवं 4 में नाली निर्माण हेतु तीन लाख की स्‍वीकृति दी गई है। स्‍वीकृत कार्यों से क्षेत्र के दर्जनों ग्राम लाभान्वित होंगे। कई ग्रामों को पेयजल की समस्‍या से राहत मिलेगी तो वहीं कई ग्रामों में सड़क नाली जैसे महत्‍वपूर्ण कार्य पूर्ण किए जाएंगे। सामाजिक भवनों और सामुदायिक मंच निर्माण के लिए भी राशि स्‍वीकृत की गई है। क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने इस स्‍वीकृति के लिए जिला पंचायत सदस्‍य महेंद्र यादव का आभार प्रकट किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments