HomeNATIONALCHHATTISGARHहीरो ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐडी, लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं

हीरो ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐडी, लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं

नई दिल्ली। हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐडी लॉन्च कर दिया है। दिखने में ये स्कूटर काफी आकर्षक है और कंपनी ने इसे चटक अंदाज में पेश किया है। Hero Eddy की एक्सशोरूम कीमत 72,000 रुपये रखी गई है और कंपनी ने इसे 2 रंगों – येल्लो और लाइट ब्लू में उपलब्ध कराया है। दिलचस्प है कि हीरो के इस Electric Scooter को चलाने के लिए किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं है, यहां तक कि कंपनी के अनुसार इसे बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

असल में हीरो ऐडी एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी अधिकतम रफ्तार 25 किमी/घंटा है। कंपनी का कहना है कि छोटी दूरियां तय करने के हिसाब से इसे डिजाइन किया गया है। हीरो ऐडी के साथ कई सारे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं जिनमें फाइंड माय बाइक, ई-लॉक, बड़ा बूट स्पेस, फॉलो मी हेडलैंप्स और रिवर्स मोड शामिल हैं। हीरो इलेक्ट्रिक की मानें तो ऐडी का इस्तेमाल बाजार से सामान लाने, जिम जाने बच्चों को स्कूल छोड़ने और कई सारे कामों के लिए किया जा सकता है।

Hero Electric भारत की लीडिंग इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता है जिसका प्रोडक्शन प्लांट लुधियाना में बनाया गया है। कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की व्यापक रेंज बेच रही है जिन्हें अनेक किस्म के ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है। देशभर में हीरो इलेक्ट्रिक के 750 सेल्स और सर्विस पॉइंट हैं, इसके अलावा कंपनी ने व्यापक चार्जिंग व्यवस्था ग्राहकों को मुहैया कराई है और रोडसाइड असिस्टेंस के लिए ट्रेंड ईवी मैकेनिक भी बड़ी संख्या में काम कर रहे हैं। कंपनी पिछले 14 साल से काम कर रही है और अब तक 4.5 लाख इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय बाजार में बेच चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments