HomeNATIONALCHHATTISGARHहर महीने दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में होगा हेल्थ कैम्प : कलेक्टर

हर महीने दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में होगा हेल्थ कैम्प : कलेक्टर

कोरिया/कलेक्टर। कुलदीप शर्मा ने समय सीमा की बैठक में बीते दिन हुए मेगा हेल्थ कैम्प की सफलता को देखते हुए जिले में हर महीने दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र में हेल्थ कैम्प का आयोजन करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की मौजूदगी में ग्रामीण जन को कैम्प के ज़रिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। इसे निरंतर जारी रखा जाएगा। आगामी 28 मई को केल्हारी में मेगा हेल्थ कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर ने एसडीएम एवं सीईओ जनपद पंचायत को लोगों को पूर्व सूचना देकर जागरूक करने के निर्देश दिए हैं जिससे अधिक से अधिक लोग कैम्प का लाभ उठा सकें। 12 से 14 साल के बच्चों के लिए स्कूलों में वैक्सीनेशन कैम्प के निर्देश
कलेक्टर शर्मा ने बैठक में सीएमएचओ को निर्देश दिए कि 12 से 14 साल के बच्चों के लिए स्कूलों में कोविड वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन कर वैक्सीनशन पूर्ण कराएं। बच्चों के वैक्सीनशन के लिए जिले के सभी 414 स्कूलों में कैम्प की कार्ययोजना तैयार कर टीकाकरण किया जाएगा। विभिन्न शिविरों से मिले आवेदनों के शत-प्रतिशत निराकरण के निर्देश कलेक्टर ने बैठक में सभी एसडीएम एवं सीईओ जनपद पंचायत से चर्चा करते हुए उन्हें निर्देशित किया कि जनचौपाल, विभिन्न शिविरों एवं विकासखंड भ्रमण के दौरान आमजनों से मिले सभी आवेदनों का शत-प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करें। निराकरण के साथ ही आवेदक को निराकरण की सूचना देना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि अविवादित नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के प्रकरण 30 मई तक पूर्ण निराकृत करें।
इसी तरह कलेक्टर ने बैठक में मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, धन्वंतरि मेडिकल स्टोर एवं गोधन न्याय योजना के संचालन, सी-मार्ट में उत्पादों के विक्रय की जानकारी, जाति प्रमाण-पत्र जारी करने, कृष्ण कुंज हेतु भूमि के चिन्हांकन आदि के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एसपी प्रफुल्ल ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार, एएसपी मधुलिका सिंह, समस्त संयुक्त व डिप्टी कलेक्टर व समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments